IPL 2022 MI vs KKR: पैट कमिंस का ‘बदलाpur’…पहले लुट गए…फिर इतिहास ही

जैसे-जैसे IPL 2022 का कारवां आगे बढ़ रहा है. वैसे-वैसे रिकॉर्ड की झड़ी भी लगती जा रही है. बुधवार को मुंबई इंडियंस MI और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के बीच एक जबरदस्त मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में कितने ही रिकॉर्ड बने. सबसे ज्यादा यह मैच पैट कमिंस के बदले को लेकर याद किया जाएगा. जिसमें पैट ने इस सीजन के पहले ही मैच में अपना बदला पूरा कर लिया.

बुधवार को हुए इस मैच में पहले मुंबई के बल्लेबाज तिलक वर्मा Tilak Verma और सूर्यकुमार यादव Suryakumar Yadav ने माहौल बनाया. इसके बाद नंबर कोलकाता के खिलाड़ियों का आया. जिसमें पैट का तूफान शामिल है. पैट ने इस मैच में IPL की सबसे तेज फिफ्टी बनाने के रिकॉर्ड अपने नाम किया. पैट ने 15 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए. जो अब तक IPL में एक जबरदस्त रिकॉर्ड ही है.

पाक सीरीज के बाद IPL से जुड़े

आपको बता दे कि पैट कमिंस Pat Cummins पाकिस्तान के साथ हुई सीरीज के बाद IPL में शामिल हुए. बीते सीजन में भी वह कोलकाता की ओर से ही खेले थे. मैच में जब कमिंस गेंदबाजी करने आए तब वह काफी मंहगे साबित हुए, कमिंस की गेंदों पर लगातार रन बन रहे थे. कमिंस के चार ओवरों में कुल 49 रन बने, हालांकि इस दौरान वह दो अहम विकेट ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का लेने में कामयाब हुए. लेकिन उनका रन औसत 10 से भी ऊपर का रहा.

पहले खाए 5 छक्के और 2 चौके

गेंदबाजी करते हुए पैट कमिंस ने अपने स्पेल में 5 छक्के और दो चौके खाए. मैच के दौरान ही पैट ने अपना बदला पूरा कर लिया. जब बल्लेबाजी का नंबर आया तो उस समय कोलकाता की टीम की हालत बहुत खराब थी. उस समय 160 रनों से ज्यादा का लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता का स्कोर 101 रनों पर 5 विकेट था. उस समय बल्लेबाजी करने आए कमिंस का ऐसा तूफान आया. जिसने इतिहास ही रचकर रख दिया.

एक ओवर में ठोक दिए 35 रन

पैट ने पहली ही गेंद से प्रहार करना शुरू कर दिय़ा. पहले वह बुमराह पर बरसे और उसके बाद कीरोन पॉलार्ड पर हमला किया. जिसमें उन्होंने पोलार्ड को 3 लगातार छक्के मारे, बाद में कमिंस ने अपने हमवतन डैनियल सैम्स को भी बख्शा. एक ही ओवर में मैच को कोलकाता की झोली में डाल दिया. पैट कमिंस ने सैम्स के इस ऐतिहासिक ओवर में 35 रन बना डाले, जो IPL इतिहास के सबसे महंगे ओवर्स में से एक है. उस ओवर में 6, 4, 6 , 6, 2+ नो बॉल, 4 रन, 6 रन आए.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in