IPL 2022 Match LIVE: जानिए, कहां खेला जाएगा पहला मैच, CSK और KKR की

देश में IPL का 15वां सीजन आज से शुरू हो रहा है. इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स CSK और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR आमने-सामने होगी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. अब ऐसे में दोनों ही टीम इस बार अपने नए कप्तान के साथ सीजन की शुरूआत करने जा रही है. दोनों टीमों के सामने टीम का संतुलन बनाना बड़ी चुनौती होगी.

CSK को तलाशने होंगे विकल्प

आपको बता दे कि CSK के स्टार खिलाड़ी दीपक चाहर चोट के चलते सीजन के शुरूआती मैचों से बाहर है. टीम के स्टार आलराउंडर मोईन अली भी टीम के साथ देरी से जुड़े है. दोनों ही स्टार खिलाड़ी पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. CSK के सामने दोनों खिलाड़ियों की जगह को तलाशना होगा और टीम का संतुलन बनाना होगा.

कयास लगाए जा रहे है कि मोईन की जगह प्लेइंग इलेवन में डेवॉन कॉन्वे को जगह मिल सकती है. इसका बड़ा कारण है कि कॉन्वे स्पिनर्स को अच्छे से खेल पाते हैं. टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने राशिद खान और मोहम्मद नबी की जमकर धुलाई की थी. ऐसे में उन्हें मध्यक्रम में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन को संभालने के लिए मौका मिल सकता है.

KKR की बढ़ी मुश्किलें…

CSK के अलावा KKR की भी मुश्किलें कम नहीं हो रही है. कोलकाता टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर को भी टीम का संतुलन ठीक करना होगा. एलेक्स हेल्स Alex Hales ने टूर्नामेंट से पहले ही नाम वापस ले लिया था. उनकी जगह एरॉन फिंच Aron Finch को रिप्लेस किया गया. देरी से टीम के साथ जुड़ने के कारण फिंच भी पहला मैच नहीं खेल सकेंगे. ऐसे में श्रेयस को उनका विकल्प भी तलाशना होगा. जबकि टीम के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल और वेंकटेश अय्यर कहर बरपाने के लिए तैयार हैं.

CSK की संभावित टीम…

ऋतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, डेवॉन कॉन्वे, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (C), शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, राजवर्धन हंगारगेकर, क्रिस जॉर्डन/महीश थीक्षणा और एडम मिल्ने.

KKR की संभावित टीम…

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती और उमेश यादव

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in