IPL 2022: जानिए, कौन है ‘जूनियर लसिथ मलिंगा’, 175 KM की रफ्तार से बल्लेबाज

इन दिनों IPL 2022 का रोमांच चरम पर है. इस बीच फ्रेंचाइजी को बड़े झटके भी लग रहे हैं. गुरूवार को चेन्नई सुपर किंग्स CSK को बड़ा झटका लगा है. चेन्नई के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने Adam Milne पूरे  सीजन से बाहर हो गए हैं. बता दे कि मिल्ने न्यूजीलैंड का बड़ा नाम है. कोलकाता KKR के खिलाफ चोटिल होने के बाद फिर से आईपीएल में कोई मुकाबला नहीं खेल पाए.

CSK से जुड़े जूनियर मलिंगा

अब चेन्नई ने मिल्ने का विकल्प तलाश लिया है. सीएसके ने श्रीलंका के खिलाड़ी मथीसा पथिराना को साइन किया है. पथिराना को 20 लाख रुपए की रकम देकर कैंप में शामिल कर लिया है. बता दे कि मथीसा पथिराना Matheesha Pathirana को जूनियर मलिंगा कहा जाता है. श्रीलंका की अंडर-19 टीम में विश्वकप स्क्वॉयड का हिस्सा भी रहे हैं. पथिराना का एक्शन बिल्कुल लसिथ मलिंगा Lasith Malinga जैसा है.

कौन है मथीसा पथिराना ?

मथीसा पथिराना अभी 19 साल के युवा मीडियम पेसर गेंदबाज है. साल 2020 और 2022 में श्रीलंका के U19 विश्वकप टीम का हिस्सा थे. उन्होंने पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट चटकाए थे. श्रीलंका क्रिक्रेट इनविटेशनल लीग में पिछले साल टी-20 डेब्यू किया था. दो मैचों में उन्होंने 2 विकेट निकाले थे. जिसके बाद वह पूरी दुनिया में लोकप्रिय होने लगे.

175 KM की रफ्तार से फेंक देते हैं गेंद

जिस तरह से श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा अपनी यॉर्कर और तेज रफ्तार के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. ठीक वैसे ही मथीसा मथिराना भी पीछे नहीं है. यह गेंदबाज 175 किमी. की रफ्तार से गेंद फेंकने की क्षमता रखता है. बताते चले कि,  साल 2020 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारत के खिलाफ खेलते हुए मथीशा ने इतनी तेज गेंद फेंकी कि यह क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज बॉल के नाम से दर्ज हो गई. मथीशा ने 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in