IPL 2022 KKR vs RR LIVE: आखिरी ओवर में हारी कोलकाता, ओबेद मैककॉय ने

सोमवार को खेले गए IPL 2022 के मुकाबले में कड़ी टक्कर वाला मैच देखने को मिला. मैच में कोलकाता KKR ने राजस्थान RR को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर Jos Buttler के शतक की बदौलत 217 रन बनाए. जिसका कोलकाता ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. एरोन फिंच Aron Finch और कप्तान श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer ने शानदार पारी खेली.  

बटलर ने ठोका शतक

राजस्थान की ओपनर जोस बटलर ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा. बटलर ने इस मैच में 103 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. बता दे कि इस सीजन में बटलर का यह दूसरा शतक है. पहले विकेट के लिए बटलर और देवदत्त पड्डिकल ने 50 रनों की साझेदारी की.

कोलकाता को दिया 218 रनों का लक्ष्य

देवदत्त का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर कप्तान संजू सैमसन ने भी 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 38 रन बनाए. बाद में शिमरन हेटमायर ने 13 गेंदों में 26 रन बनाए. इसके अलावा राजस्थान के दूसरे बल्लेबाज कोई खास पारी नहीं खेल सके. राजस्थान ने 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए.

सुनील नरेन ने की ओपनिंग

218 रनों के जवाब में खेलने उतरी कोलकाता ने भी मुहंतोड़ जवाब दिया. हालांकि आज ओपनिंग में वेंकटेश अय्यर को नहीं भेजा गया. उनकी जगह सुनील नरेन Sunil Narine शुरूआत करने उतरे, लेकिन बिना कोई गेंद खेले रनआउट हो गए. एरोन फिंच 58 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 85 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

चहल ने बदला मैच का रूख

मैच में जब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे तो जीत कोलकाता की झोली में नजर आ रही थी. इसके बाद युजवेन्द्र चहल ने एक ओवर में 3 विकेट लिए. जिसके बाद मैच फिर से राजस्थान की ओर जाता दिख रहा था. बाद में बल्लेबाजी करने उतरे उमेश यादव Umesh Yadav ने शेल्डन जैक्सन का भरपूर साथ दिया. ट्रेट बोल्ट Trent Boult के ओवर में 15 से ज्यादा रन कूट डाले. जिसके बाद कोलकाता के लिए फिर से जीत की उम्मीद जग गई.

आखिरी ओवर में हारी कोलकाता

कोलकाता को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. क्रीज पर उमेश यादव और शेल्डन जैक्सन मौजूद थे. पहली गेंद पर दो रन आने के बाद दूसरी बॉल पर जैक्सन आउट हो गए. जिसके बाद कोलकाता का आखिरी बल्लेबाज वरूण चक्रवर्ती और उमेश यादव बल्लेबाजी कर रहे थे. कोलकाता को जीत के लिए 4 गेंदों में 9 रन चाहिए थे. ओबेद मैक्कोय ने उमेश यादव को बोल्ड कर दिया. मैच राजस्थान रॉयल्स 7 रनों से जीत गई.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in