IPL 2022 KKR vs RCB: बैंगलोर के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज करने उतरेगी श्रेयस

IPL 2022 के 15वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स KKR की शुरूआत शानदार रही. पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई CSK को 6 विकेट से हरा दिया. आज KKR का मुकाबला फाफ डु प्लेसिस की टीम RCB से है. फाफ डु प्लेसिस ने पहले मैच में पंजाब किंग्स इलेवन के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. जिसकी बदौलत RCB ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया था. बावजूद इसके बैंगलोर वह मैच 5 विकेट से हार गया था.

RCB का शीर्ष क्रम मजबूत

IPL 2022 में पहली जीत की तलाश कर रही RCB की टीम एक बार फिर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पूर्व कप्तान विराट कोहली से शानदार बल्लेबाजी की उम्मीद करेगी. बैंगलोर की टीम शानदार बल्लेबाजों से सजी है. टीम के पास शीर्ष क्रम में फाफ, अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और शेरफेन रदरफोर्ड जैसे धुरंधर बल्लेबाज है. इसके अलावा टीम के पास मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, डेविड विली और सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाज हैं.

KKR के पास शानदार खिलाड़ी

दूसरी ओर, KKR के पास भी शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज है. KKR के पास अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाज है. जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकती है. इसके अलावा टीम के पास  सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाज है. जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं. ऐसे में यह मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है.

KKR और RCB के बीच खेले गए कुल 30 मैच

अब ऐसे में अगर दोनों टीमों के आंकड़ों की बात करे तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 30 मैच खेले गए हैं. जिसमें कोलकाता ने सबसे ज्यादा मैच जीते हैं.  30 मैचों में से कोलकाता ने 17 और बैंगलोर ने 13 मैच जीते हैं. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच पिछले 10 मुकाबलों में भी कोलकाता ने सबसे ज्यादा 6 मुकाबले जीते है और बैंगलोर ने केवल 4 मैच जीते हैं. कोलकाता KKR की टीम अब बैंगलोर RCB के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी. जिससे कोलकाता को प्वाइंट टेबल में ज्यादा लाभ मिल सके.

IPL 2022 KKR vs RCB: बैंगलोर के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज करने उतरेगी श्रेयस

जीत की हैट्रिक लगानी चाहेगी KKR

वहीं, अगर पिछले सीजन की बात करे तो KKR और RCB की टीम IPL में तीन बार भिड़ी थी. जिसमें पहले मैच में कोहली एंड कंपनी ने जीत हासिल की थी. वहीं, दूसरे मैच और प्लेऑफ में कोलकाता KKR ने बैंगलोर RCB को हराया था. जिसके बाद बैंगलोर प्लेऑफ से बाहर हो गई थी.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in