IPL 2022 Jasprit Bumrah: रन बरसा रहे थे राजस्थान के बल्लेबाज, बुमराह ने एक

IPL 2022 के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस MI और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने हुई.  दोनों टीमों के बीच जोरदार मैच देखने को मिला. यह मैच मुंबई के DY Patil स्टेडियम में खेला गया. जिसमें राजस्थान ने 23 रनों से शानदार जीत हासिल की. इस मैच में रोहित शर्मा Rohit Sharma ने पहले टॉस जीतक राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. इस चुनौती को स्वीकार करते हुए राजस्थान ने 20 ओवरों में 193 रन कूट डाले.

मुंबई ने की वापसी

हालांकि, जिस तरह से राजस्थान के बल्लेबाज रन बना रहे थे राजस्थान के पास 200 से ज्यादा रन बनाने का मौका था लेकिन, मुंबई के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए राजस्थान के मंसूबों पर पानी फेर दिया. राजस्थान को 193 रनों पर रोक दिया. मुंबई की इस वापसी के अहम किरदार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah रहे. बुमराह ने पारी के 19वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी की.

19वें ओवर में गिरे 3 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने इस ओवर में तीन विकेट आउट किए. इस ओवर में केवल तीन रन बने. जिसकी वजह से राजस्थान 200 का आंकड़ा नहीं छू पाई. इस ओवर की पहली गेंद पर राजस्थान के ओपनर Jos Buttler जोस बटलर ने एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया. बटलर के शतक जड़ने के समय राजस्थान का स्कोर तीन विकेट पर 183 रन था. बुमराह की अगली बॉल पर शिमरॉन हेटमेयर Simron Hetmyer पूरी तरह गच्चा खा गए और तिलक वर्मा Tilak Verma ने डीप-मिडविकेट पर आसान सा कैच ले लिया. जिसके बाद राजस्थान के रनों की गति पर रोक लग गई.

इसी ओवर की तीसरी गेंद पर रियान पराग Riyan Prag ने लेग-बाई के जरिए एक रन लिया, वहीं चौथी गेंद खाली रही. फिर पांचवीं गेंद पर बटलर Buttler बूम-बूम बुमराह की यॉर्कर Yorker गेंद को पढ़ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. ओवर की अंतिम गेंद पर दूसरा रन लेन के चक्कर में आर. अश्विन R. Ashwin रन आउट हो गए. इस तरह पारी के इस अहम ओवर में राजस्थान के तीन बल्लेबाज आउट हुए.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in