IPL 2022 DC vs RCB Live: रोमांचक मुकाबले में RCB की जीत, दिल्ली को 16 रनों

शनिवार को खेले गए IPL 2022 के दूसरे मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली. एक ओर RCB ने शुरूआती झटकों से उभरते हुए जहां 189 रनों का स्कोर बनाया. वहीं, 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली के लड़ाकों ने आखिर तक स्कोर का पीछा किया.

पावरप्ले में आउट हुए दोनों ओपनर

दरअसल, दूसरे मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत Rishabh Pant ने टॉस जीतकर बैंगलोर RCB को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मैच में RCB की शुरूआत बेहद खराब रही. पावरप्ले में ही दोनों ओपनर को आउट कर दिया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली Virat Kohli को ललित यादव Lalit Yadav ने रन आउट कर दिया.

मैक्सवेल ने जड़ा पचासा

30 रनों पर 3 विकेट गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु RCB संघर्ष कर रही थी. दूसरे छोर पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल Glenn Maxwell अपने रंग में थे. एक के बाद एक बड़े शॉट्स खेलना शुरू कर दिया. मैक्सवेल को शाहबाज अहमद का कुछ समय के लिए साथ मिला. बाद में 34 गेंदों में 55 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद कुलदीप यादव का शिकार बने.

कार्तिक ने खेली 66 रनों की तूफानी पारी

इसके बाद इस सीजन में फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक Dinesh Kartik ने क्रीज पर कदम रखा. इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे कार्तिक ने इस मैच में भी जलवा दिखाया. 34 गेंदों में 66 रन टोक डाले. इस पारी में कार्तिक को शाहबाज अहमद Shahbaz Ahmed का भरपूर साथ मिला. अहमद ने भी 21 गेंदों में 32 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके बावजूद RCB ने बैंगलोर के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा.

खराब हुई दिल्ली की शुरूआत

190 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही. दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ 16 रन बनाकर चलते बने. दूसरे छोर पर डेविड वार्नर David Warner ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी. वार्नर ने 38 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. इसके बाद मिचेल मार्श Mitchel Marsh ने 24 गेंद खेलते हुए बिना बाउंड्री लगाते हुए 14 रन बनाए.

पंत ने खेली 34 रनों की ताबड़तोड़ पारी

वहीं, कप्तान ऋषभ पंत ने इसके बाद मोर्चा संभाला. पंत ने 17 गेंदों में 3 चौको और 2 छक्के की मदद से 34 रन बनाए. पंत सिराज की गेंद पर विराट कोहली को कैच दे बैठे. पंत के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर Shardul Thakur और अक्षर पटेल Axar Patel ने मोर्चा संभाला. शार्दुल ठाकुर 9 गेंदों में 17 रन बनाकर चलते बने. जिसके बाद दिल्ली 7 विकेट पर 20 ओवर में 173 रन ही बना पाई है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in