IPL 2022 CSK vs MI: रोमांचक मुकाबले में जीती चेन्नई, मुंबई की लगातार

गुरूवार को मुंबई के Dy Patil स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स CSK और मुंबई इंडियंस Mumbai Indians के बीच मुकाबला खेला गया. रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में हार जीत का फैसला हुआ. आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई को 17 रन चाहिए थे. क्रीज पर पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और ड्वेन ब्रावो थे. अपने पुराने रंग में आते हुए धोनी ने जयदेव उनादकट को लगातार बाउंड्री लगातर चेन्नई को 3 विकेट से जीत दिला दी.  

मुंबई की हुई खराब शुरूआत

मैच में पहले टॉस हारकर मुंबई ने बल्लेबाजी की. पहले ही ओवर में मुंबई को तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी Mukesh Choudhary के कहर का सामना करना पड़ा. मुंबई ने अपने दोनों ओपनर ईशान किशन और रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया. जब तक मुंबई संभल पाती तब तक मुकेश चौधरी ने ब्रेविस डेवाल्ड Brevis Dewald को भी तीसरे विकेट रूप में अपना शिकार बना लिया.

चेन्नई को दिया 158 रनों का लक्ष्य

चौथे विकेट लिए तिलक वर्मा Tilak Verma और सूर्यकुमार यादव Suryakumar के बीच साझेदारी हुई. लेकिन यह साझेदारी इतनी बड़ी नहीं हुई कि मुंबई के लिए बड़े स्कोर की नींव रख सके. सूर्यकुमार यादव 21 गेंदों में 32 रन आउट हो गए. दूसरे छोर पर तिलक वर्मा टिके रहे और आखिर तक दूसरे बल्लेबाजों के साथ साझेजारी कर टीम का स्कोर 157 रनों तक पहुंचाया. मैच में तिलक वर्मा ने 43 गेंदों में 51 रनों की नाबाद पारी खेली.

आखिरी गेंद पर धोनी ने दिलाई जीत

158 रनों के जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की शुरूआत भी मुंबई की तरह हुई. ऋतुराज गायकवाड़ भी पहली ही गेंद पर शून्य बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर भेजे गए सेंटनर भी 11 रन बनाकर चलते बने. ओपनर उथप्पा और अंबाती रायडू के बीच 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई. दोनों के आउट होने के बाद चेन्नई के विकेट एक बाद एक गिरते चले गए. बाद में जीत के लिए चेन्नई को 17 रन चाहिए थे. क्रीज पर महेन्द्र सिंह धोनी और ड्वेन प्रिटोरियस मौजूद थे. इस मैच में धोनी ने अपना पुराना फिनिशर वाला रूप दिखाते हुए चेन्नई को जीत दिलाई. धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को 3 विकेट से विजयी बनाया.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in