यूपी के इन दो बड़े शहरों में होगा कमिश्नरेट प्रणाली, योगी सरकार की तैयारी पूरी




उत्तर प्रदेश के दो बड़े शहरों में योगी सरकार कमिश्नरेट प्रणाली (Commissionerate System) जल्द ही लागू कर सकती है। राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार प्रदेश के अधिकांश बड़े शहरों में पुलिस कमिश्नर की तैनाती की तैयारी में है।

गुरुवार को 9 जिलों में कप्तान बदल दिया गया। अब एक और आईपीएस की तबादला लिस्ट तैयार हो चुकी है। लखनऊ, नोएडा और वाराणसी कमिश्नरेट के अधिकारी भी इसमें शामल हैं। सूत्रों के अनुसार, कुछ अफसर दबी जुबान में इसकी पुष्टि की है।

सूत्रों के मुताबिक, योगी सरकार की प्राथमिकता के आधार पर गाजियाबाद और प्रयागराज में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली (Police Commissionerate System) का खाका पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। प्रस्ताव कैबिनेट के पास पहुंचा है और इसपर मुहर लगते ही इन दोनों शहरों में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू कर दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि इस वजह से ही गाजियाबाद में एसएसपी की तैनाती रुकी हुई है। यहां पर फिलहाल कार्यवाहक एसएसपी मुनिराज जी. को प्रभाव दिया गया है। दूसरी तरफ आईपीएस की तबादला लिस्ट तैयार कर लिया गया है। 48 घंटे के अंदर इसपर फैसला लिया जा सकता है। लिस्ट पूरी तरह तैयार है और कमिश्नरेट प्रणाली पर फैसला आते ही लिस्ट जारी हो जाएगी।

गौतमबुद्धनगर जनवरी, 2020 में कमिश्नरेट बना था। उस वक्त एसएसपी वैभव कृष्ण के निलंबन के बाद कमिश्नर प्रणाली लागू की गई थी। वैसे ही गाजियाबाद में भी होने जा रहा है। इससे बाद प्रयागराज का नाम सामने आ रहा है।

यह भी पढ़ें-

अलीगढ़ में दिल्ली की रहने वाली महिला के साथ गैंगरेप

आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन से मरीज़ों की और बढ़ेगी सुविधाएं: PM मोदी

पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, यूपी में 14 IPS अफसरों का ट्रांसफर, जानें किसको कहां मिली तैनाती

आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन से मरीज़ों की और बढ़ेगी सुविधाएं: PM मोदी

RRR VS KGF2: कमाई के मामले में कौन आगे आरआरआर या केजीएफ 2, जानिए किसने रचा इतिहास

Share This News


देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।




Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in