IPL 2022: CSK में बड़ा फेरबदल, धोनी ने छोड़ी कप्तानी, रवीन्द्र जड़ेजा को मिली

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022  में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है. धोनी की जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कमान सौंपी गई है. धोनी बतौर खिलाड़ी आगे भी टीम के साथ खेलते रहेंगे. बता दे कि CSK ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था.

CSK ने चार खिलाड़ियों को किया था रिटेन

रवीन्द्र जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ और धोनी को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. इससे यह शुरुआत में ही अंदाजा लग गया था कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है. उनके अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया था.

CSK के तीसरे कप्तान होंगे जड़ेजा

आपको बता दे कि, दिग्गज खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा साल 2012 से चेन्नई टीम के साथ बने हुए हैं. वह CSK टीम के तीसरे कप्तान होंगे. IPL के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे. धोनी ने 213 मैच में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैच में जीत दिलाई है. बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे.

दो दिन पहले किया फेरबदल

चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट ने कप्तानी में यह बड़ा फेरबदल का फैसला टूर्नामेंट के आगाज से ठीक दो दिन पहले ही लिया है. टूर्नामेंट का आगाज 26 मार्च से होगा. ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स CSK और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के बीच खेला जाएगा. जडेजा की कप्तानी में चेन्नई टीम इस बार अपना खिताब बचाने और 5वां टाइटल जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in