अगर AC कोच में बैठकर करना चाहते हैं तीर्थ स्थलों के दर्शन, तो हो जाए तैयार

अगर आप AC और नॉन AC कोच में बैठकर तीर्थ स्थलों के दर्शन करना चाहते हैं तो अब आप टिकट बुक कराने के लिए तैयार हो जाइए. IRCTC ने एक शानदार पैकेज को लॉन्च किया है. स्वदेश दर्शन ट्रेन में तीर्थ यात्रियों के लिए AC की सुविधा उपलब्ध हो गई है. अब आगरा एवं बुन्देलखण्ड के क्षेत्रों से अयोध्या में रामलला के दर्शन के साथ काशी कॉरिडोर देखने का सुनहरा मौका है. इसके अलावा गंगा सागर से होते हुए जगन्नाथ पुरी तक की यात्रा भी कर सकते है. जिसकी बुकिंग 30 मार्च बुधवार से शुरू हो गई है.

23 अप्रैल से शुरू होगी यात्रा

बता दे कि, आगरा,  मथुरा,  टूण्डला, फिरोजाबाद, ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना, झांसी, जालौन एवं उरई क्षेत्र के यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए यह पैकेज लॉन्च किया गया है. जिसकी शुरूआत 23 अप्रैल से हो रही है. गौरतलब है कि बीते मार्च माह में लगभग 2400 यात्रियों ने तीर्थ स्थलों के दर्शन की यात्रा की थी. यह ट्रेन 23 अप्रैल से 01 मई के बीच संचालित की जाएगी.

यह ट्रेन अयोध्या में राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, सरयू आरती, काशी विश्वनाथ मंदिर, बैद्यनाथ मन्दिर, गंगासागर, काली मंदिर (कोलकाता), पुरी में जगन्नाथ मन्दिर एवं कोणार्क मन्दिर, आदि धार्मिक स्थलों के लिए संचालित की जा रही है. इस यात्रा का पैकेज 08 रात और 09 दिन का है. इस पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 3 AC क्लास का मा़त्र 23,830 रुपए और NON AC क्लास का मा़त्र 16,700 रुपए है.

उल्लेखनीय है कि, इस यात्रा पैकेज में ट्रेन में AC और नॉन AC सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, अन्य सुविधाएं सामान्य श्रेणी की रहेंगी. इस ट्रेन में बैठने की सुविधा आगरा कैंट, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई, उरई, कानपुर और लखनऊ से उपलब्ध है.

इस स्पेशल पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर एवं रात्रि का शाकाहारी भोजन, स्थानीय यात्रा नॉन एसी बसों द्वारा और नॉन AC धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था आदि सम्मिलित हैं. स्वदेश दर्शन यात्रा के दौरान हाइजिन के हाई स्टैंडर्ड रखे जाऐंगे. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल के विभिन्न नियमों का पालन किया जाएगा. इन यात्राओं का टिकट IRCTC की बेवसाइट www.irctctourism.com से बुकिंग कराया जा सकता है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in