बजट पर मायावती का बयान- जनता की आँख में धूल झोंकने का खेल कब तक चलेगा?

लखनऊ: आज यूपी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए विधानमंडल में करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपए का पहला बजट पेश किया। यह बजट वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया है। इस बजट में प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था, महिलाओं की सुरक्षा, युवाओं को नौकरी सहित सभी सेक्टरों में फोकस किया गया है। बजट पेश होने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati on UP Budget) ने यूपी सरकार के बजट पर हमला बोला है। उन्होनें इस बजट को घिसा-पिटा और जनता की आंखों में धूल झोंकने वाला करार दिया है।

घिसा-पिटा और जनता की आंख में धूल झोंकने वाला बजट

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati on UP Budget) ने कहा कि यूपी के करोड़ों लोगों के जीवन में थोड़े अच्छे दिन लाने के लिए कथित डबल इंजन की सरकार द्वारा जो बुनियादी कार्य प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए थे, वे कहाँं किए गए। स्पष्टतः नीयत का अभाव है तो फिर वैसी नीति कहाँ से बनेगी। जनता की आँख में धूल झोंकने का खेल कब तक चलेगा?

जनता की आँख में धूल झोंकने का खेल कब तक चलेगा?

यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती बोलीं यूपी सरकार का बजट प्रथम दृष्टया वही घिसापिटा व अविश्वनीय तथा जनहित एवं जनकल्याण में भी खासकर प्रदेश में छाई हुई गरीबी, बेरोजगारी व गड्ढायुक्त बदहाल स्थिति के मामले में अंधे कुएं जैसा है, जिससे यहाँ के लोगों के दरिद्र जीवन से मुक्ति की संभावना लगातार क्षीण होती जा रही है।

आज हुआ 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपए का पहला बजट पेश

बता दें कि आज यूपी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए विधानमंडल में करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपए का पहला बजट पेश किया। यब बजट वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया है। इस बजट में प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था, महिलाओं की सुरक्षा, युवाओं को नौकरी सहित सभी सेक्टरों में फोकस किया गया है। बजट पेश होने के बाद सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बजट प्रदेश की 25 करोड़ जनता की आकांक्षाओं और प्रदेश की समग्र विकास को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

YouTube video

Read Also:- UP सरकार के बजट पर अखिलेश यादव ने उठाए कई सवाल, बोले- ये बजट नहीं बंटवारा



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in