Health Experts ने बढ़ते Corona Cases को लेकर जताई चिंता   

देश में फिर बढ़ते कोरोना के मामले के बीच Health Experts  ने चिंता जाहिर किया है। जिसके बाद से   लोगों में भी चिंता बढ़ गई है। जिसको देखते हुए भारत में चौथी लहर आने कि संभावना जताई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2483 नए मामले मिले हैं। जिसको देखते हुए हेल्थ एक्सपर्ट्स ने कोरोना की चौथी लहर से बचने के लिए कुछ टिप्स शेयर किए है।

एक्सपर्ट्स का सुझाव किस तरह बचा जा सकता हैं

Health Experts के अनुसार फिर से मास्क पहनना शुरु कर दें साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। अगर भीड़भाड़ वाले इलाकें में जाते है तो मास्क पहने रखें क्योंकि मास्क ही एकमात्र सबसे बड़ा शस्त्र है। वैक्सीनेशन और बूस्टर डोज जिन लोगों ने अबतक नहीं लगवाया हैं वो जल्द से जल्द लगवा लें। देश में अब 6-18 साल के उम्र के बच्चों को भी वैक्सीनेशन लगना चालू हो गया है, क्योंकि इस लहर में माना जा रहा है कोरोना सबसे ज्यादा छोटे बच्चों पर ही असर करता दिख रहा है।

क्या भारत में फिर से आ सकती है चौथी लहर?

बता दें लगातार केई दिनों से देश में कोरोना के मामले 2 हज़ार के पार आ रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बढ़ते मामलों के बीच सभी राज्यों को कोरोना गाइडलाइंस को फिर से मनवाने की जिम्मेदारी दे दी है। अगर बात करे देशभर में मौजूदा कोरोना के आंकड़ों की तो टोटल एक्टिव केसों की संख्या 15,636 तक पहुंच चुका है, दूसरी तरफ पिछले 24 घंटों में 2,483 लोगों में कोरोना पाया गया है। ऐसे में सभी को फिर से कोरोना के सारे नियमों का पालन शुरु कर देना चाहिए।

क्या फिलहाल देश में फिर से पाबंदियां लगाने की जरुरत है?

कोरोना की बढ़ती लहर अब सबको चिंता में डाल रही है जिसे देखते हुए राजधानी दिल्ली में बढ़ते मामलों के बीच फिर से मास्क पहनने का गाइडलांइन जारी कर दिया गया है। हालांकि संभावना ये भी जताई जा रही है की अगर इस तरिके से केसों में इजाफा दिखता रहा तो जल्द चौथी लहर देश में दस्तक दे सकती है। Health Experts का कहना है कि मास्क लगाने को Health Education System के साथ लागू किया जाना चाहिए। जिससे की लोग ज्यादा समझदार बने और कोरोना महामारी से बच सके।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in