Haryana Budget Session: 12 सीटिंग, 50 घंटे चला सत्र और 15 बिल हुए पारित

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल CM Manohar Lal ने बजट सत्र के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित किया. सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि दस दिनों में 12 सीटिंग हुई, 50 घंटे बजट सत्र चला और 15 बिल इसमें पारित हुए. बजट पर चर्चा के लिए 74 विधायकों की 8 कमेटी बनाई गई. हरियाणा के बजट को हमने एक नया आयाम दिया है. अंत्योदय के दर्शन को ध्यान में रखकर यह बजट बनाया है.

PPP की जगह GCP लेकर आए- CM

आगे सीएम ने बताया कि पीपीपी Public Private Partnership की बजाय हम जीसीपी  Government Community Partnership लेकर आए हैं. अगले साल में हमारा सारा फोकस अंत्योदय पर रहेगा. हम अपने काम की शुरुआत ही अंतिम आदमी से करेंगे.

केन्द्र ने तय की बजट की सीमाएं

मीडिया से बातचीत करते हुए आगे उन्होंने कहा केंद्र सरकार की तरफ से बजट के लिए सीमाएं तय की गईं हैं. सदन में एक बिल आज पास किया गया है, जिसमें केंद्र की तय की गई सीमा अपने आप अडॉप्ट होगी. वहीं केंद्र की तर्ज पर राज्य के लॉ कमीशन की सिफारिश पर 19 कानून निरस्त किए गए.

वहीं, उन्होंने बताया कि 10 साल पुराने वाहन NCR में रोकने के मसले पर टैक्टर को 2025 तक छूट देने का बिल आज लाए हैं. जिलों में बंदियों की पैरोल का सिस्टम तैयार करने के लिए बिल पास किया. 20 साल पहले दान दी गई संपत्ति जिस पर निर्माण हो चुका है, उस जमीन पर दावा नहीं हो सके इसके लिए बिल पास किया गया.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in