GT vs RR Live Match: औंधे मुंह गिरी संजू की सेना, तेज शुरूआत के बाद बिखर गई

गुरुवार को IPL में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस GT ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हरा दिया. मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन Sanju Samson ने पहले टॉस जीतकर गुजरात को बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान का यह फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. गुजरात के दोनों ओपनर सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर Vijay Shankar भी इस मैच में फ्लॉप साबित हुए. विजय शंकर 7 गेंदों में 2 रन बनाकर कुलदीप सेन का शिकार बने.

एक छोर पर गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या Hardik Pandya खड़े रहे और लगातार अपने शॉट्स खेलते रहे. विजय शंकर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर अभिनव मनोहर आए. अभिनव ने कप्तान हार्दिक का भरपूर साथ दिया. आउट होने से पहले अभिनव ने 28 गेंदों पर 43 रन बनाए. जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

हार्दिक ने ठोके ताबड़तोड़ 87 रन

दूसरे छोर पर खड़े हार्दिक पंड्या ने पिछले मैच की कोर कसर निकाल दी. पंड्या ने 52 गेंदों में 87 ठोक दिए. हार्दिक पंड्या ने अपनी इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के उड़ाए. कप्तान का साथ दे रहे डेविड मिलर David Miller भी किलर बन गए. डेविड मिलकर ने 14 गेंदों में 31 रन ठोक डाले. जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा.

राजस्थान को दिया 193 रनों का लक्ष्य

गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए. राजस्थान को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया. कुलदीप सेन, चहल और रियान पराग ने एक-एक विकेट लिया. कुलदीप सेन ने अपने 4 ओवर के कोटे में 51 रन दिए.

तेज शुरूआत के बाद बिखरी राजस्थान

राजस्थान की ओर से ओपनिंग करने के लिए जॉस बटलर Jos Buttler और देवदत्त पड्डिकल आए. बटलर ने अपने अंदाज में शुरूआत की. बटलर ने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी. 24 गेंदों में 54 रन ठोक दिए. बटलर ने 54 रन बनाने के लिए 8 चौके और 3 छक्के लगाए. दूसरे छोर पर पहली ही गेंद पर देवदत्त आउट हो गए. इसके बाद राजस्थान ने तीसरे नंबर पर अश्विन को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. अश्विन इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 8 गेंदों में 8 बनाकर चलते बने.

वहीं, जॉस बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान के विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए आए वान डर डुसेन 6, कप्तान संजू सैमसन 11 और हेटमायर 29 रन बनाकर चलते बने. बाद में बड़े हिटर के रूप में पहचान रखने वाले रियान पराग और ऑलराउंडर जिमी नीशाम भी कुछ खास नहीं कर सके. पराग 18 और नीशम 17 रन बनाकर चलते बने.

गुजरात की ओर से पहला मैच खेल रहे यश दयाल ने 3 विकेट लिए. लॉकी फर्ग्यूशन ने 3, हार्दिक पंड्या एक और मोहम्मद शमी ने भी एक विकेट लिया. राजस्थान ने 20 ओवर के बाद 9 विकेट पर 155 रन बनाए. गुजरात टाइटंस ने ये मैच 37 रनों से जीत लिया.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in