गोरखनाथ मंदिर हमला: UP ATS की ताबड़तोड़ कार्रवाई, देवबंद से दो युवक दबोचे गए

गोरखनाथ मंदिर हमला: रविवार देर शाम गोरखनाथ मंदिर में हमले के मामले में एटीएस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। यूपी एटीएस इस मामले में अब हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी को मदद करने वालों की तलाश में जुटा हुआ है। आतंक रोधी दस्ता (एटीएस) ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोरखनाथ मंदिर में हमला करने से कुछ महीने पहले मुर्तजा देवबंद गया था। वहां से दो लोगों को दबोचा गया है। इसके साथ-साथ सहारनपुर, लखनऊ, कानपुर सहित अन्य जगहों से कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पढ़ें- खतरे की आहट: भारत में मिला कोरोना के XE वेरिएंट का पहला मरीज

जांच एजेंसियों के हाथ मुर्तजा के कई बैंक डिटेल भी लगे हैं। ICICI बैंक, प्लेटिनम फेडरल बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक खातों की जानकारी जांच एजेंसी को मिली है। आशंका है कि इन्हीं खातों से रुपये ट्रांसफर किए गए थे। फिलहाल जांच एजेंसी इस मामले में अपनी जांच को और विस्तार दे रही है।

जांच एजेंसी को मिली शुरुआती जानकारी से पता चला है कि हमलवार मुर्तजा सोशल मीडिया पर वह अक्सर कट्टरपंथी विचारों वाले वीडियो देखता था। मुर्तजा के लैपटॉप और मोबाइल के डेटा से इस बात का पता लगा है।

जानकारी के अनुसार, मुर्तजा सीरिया में सिर कलम करने, अमेरिका में 9/11 हमले जैसे वीडियो को देखता था। एजेंसियों का मानना है कि इन वीडियो और भड़काऊ भाषणों से मुर्तजा का ब्रेनवाश हो चुका था। ऐसे में वह एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार था।

पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर अटैक केस में मुर्तजा के घर से मिली एयरगन, पत्नी से भी पूछताछ

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in