G-7 मीटिंग में भारत को न बुलाने की खबर को जर्मनी ने बताया गलत, कहा…

भारत को जर्मनी द्वारा G-7 शिखर सम्मेलन में न बुलाने पर विचार करने वाली खबर को गलत बताया है। जर्मनी ने कहा है कि बर्लिन की ओर से समिट में भारत को न बुलाने पर विचार करने की बात गलत है।

जर्मनी की ओर से कहा गया कि जून में होने वाली समिट के लिए भारत सहित कई अन्य देशों को बुलाने पर भी विचार किया जा रहा है। खबर है कि जर्मनी ने अनौपचारिक तौर पर भारत को इस बारे में जानकारी दी है कि उसे जी-7 मीटिंग में गेस्ट के तौर पर आमंत्रित करने पर विचार किया जा रहा है।

बता दें कि जी-7 समिट इसी साल 26-28 जून के बीच बर्लिन में आयोजित होने वाली है। इसमें सेनेगल, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया को भी आमंत्रित किया जा सकता है। इस साल होने वाले जी-7 समिट की अध्यक्षता जर्मनी ही कर रहा है। इस समिट में यूक्रेन पर रूस के हमले की चर्चा की जाएगी।

बता दें कि ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस बार G-7 Summit (G-7 शिखर सम्मेलन) में भारत को न बुलाने पर विचार किया जा रहा है। रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि जर्मनी भारत द्वारा यूक्रेन हमले के संदर्भ में रूस की निंदा न करने के कारण ऐसा करने जा रहा है।

हालांकि इस रिपोर्ट पर भारत की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया था। लेकिन जर्मनी ने अब इसे खारिज किया है। अभी तक भारत ने यूक्रेन पर रूसी हमले को लेकर अपना तटस्थ रूख अपनाया है। भारत में इस मामले का हल शांति से निकालने की मांग की है। इसके अलावा भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग से रूस को बाहर किए जाने के प्रस्ताव पर वोटिंग से भी दूरी बनाकर रखा था।

यह भी पढ़ेंरूस-यूक्रेन युद्ध: बंदूक की नोक पर बर्बरता, उतरवाए कपड़े, फिर किया बेहरहमी से रेप

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in