Delhi NCR में तेज बारिश से उड़ानें हुई बाधित, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली के लोगों को 23 मई की सुबह भीषण गर्मी से थोड़ी राहत तो जरूर मिली है। दिल्ली में सुबह से हो रही बारिश की वजह से मौसम बिल्कुल ही ठंडा हो गया है। इसके साथ ही दिल्ली के तापमान में 11 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली। बता दें आज सुबह तेज आंधी और बारिश के कारण केई जगह यातायात भी बाधित हुआ है। हालांकि मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के लोगों को पहले ही चेतावानी दे डाली थी। आज सुबह तेज आंधी और बारिश के कारण केई जगहों पर पेड़ भी गिर जाने से केई जगहों पर यातायात भी बाधित हो गया है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश और तेज आंधी ऐसे ही चलती रहेगी। लेकिन बता दें दिल्ली में आज सुबह बारिश के साथ अचानक तेज हवाएं भी करीब 60 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटा चल रही थीं। तेज हवाओं के कारण लोगों को काफी तकलीफ भी उठानी पड़ी है। इसके साथ ही बारिश और तेज हवाओं के कारण बिजली और इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हुई। बता दें कुछ इलाकों में तो निर्माणाधिन मकान की छत और बिजली के तार गिरने की खबर सामने आई है।

तेज हवाओं के कारण उड़ानें हुई बाधित

मौसम विभाग ने अचानक बदले मौसम के पीछे की फिलहाल वजह ये बताया है की अफगानिस्तान के काबुल के दक्षिण-पूर्व हिस्सों के बीच एक Western Disturbance  बना हुआ है। इसके साथ ही IMD(भारत मौसम विज्ञान विभाग) ने बताया है कि अंडमान निकोबार द्वीप पर मॉनसून ने पहले ही दस्तक दे दिया है। जिसके बाद अब बारिश उत्तर भारत की ओर पहुंच गया है। हालांकि दिल्ली के आसपास इलाकों में भी अगले 2 से 3 दिनों तक बारिश और तेज आंधी चलती रहेगी। बता दें खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों के उड़ान पर भी असर पड़ा है। दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट कर बताया है कि बारिश और तेज हवा के कारण विमान आवाजाही प्रभावित हुई है।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in