Election Results 2022: मतगणना शुरू हुए तीन घंटे बीते, जानिए यूपी-पंजाब-

Elections Result 2022: उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में नई विधानसभा के गठन के लिए मतगणना जारी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है। उधर, पंजाब में आम आदमी पार्टी आगे चल रही है। गोवा के रुझानों में कांग्रेस और मणिपुर में बीजेपी की ज्यादा सीट देखी जा रही है।

इस बीच अगर इन पांच चुनावी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बात करें तो पंजाब, गोवा के सीएम अपनी-अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं। वहीं यूपी के गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के अनुसार शुरुआती रुझानों में उत्तराखंड में भाजपा-44 और कांग्रेस-22, बहुजन समाज पार्टी-2 और अन्य-2 सीटों पर आगे चल रही है।

भारतीय जनता पार्टी ने शुरुआती रुझानों में उत्तराखंड में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। जबकि यूपी की बात करें तो चुनाव आयोग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भाजपा-269, समाजवादी पार्टी-123 सीट, अपना दल-8 और अन्य-23 सीटों पर आगे है। मालूम हो कि चुनाव आयोग के अनुसार पंजाब में आम आदमी पार्टी-89 और शिरोमणि अकाली दल-7, कांग्रेस-13 और 8 सीट पर अन्य आगे चल रहे हैं।

इस बीच मतगणना के शुरूआत रुझानों के मुताबिक उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लाल कुआं निर्वाचन क्षेत्र में मामूली अंतर से आगे चल रहे हैं। जबकि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट पर 870 वोटों से आगे चल रहे हैं मतगणना के शुरूआती रुझानों के अनुसार, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लाल कुआं निर्वाचन क्षेत्र में मामूली अंतर से आगे चल रहे खंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से पीछे चल रहे हैं और कांग्रेस के हरीश रावत भी पीछे चल रहे हैं।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in

Leave a Comment