होली में फोन भीगने पर क्या करें? भूलकर भी न करें यह गलतियां – Hindi Khabar

होली खेलते समय यदि आपको फोन गलती से भीग जाए तो कुछ आसान टिप्स को फॉलो करके अपने फोन को बहुत हद तक सेफ रख सकते हैं। आज हमलोग जानेंगे कि होली खेलते समय यदि फोन भीग जाए तो क्या करना चाहिए?

कई बार ऐसा होता है कि आप अपने फोन बचाने की कोशिश करते हैं लेकिन फिर भी वह भीग जाता है। आजकल फोन को छोड़कर भी नहीं रख सकते हैं। ऐसे में होली में फोन भीगने पर यह आसान टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

  1. फोन भीगने के बाद सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को बंद कर दे। इसके बाद फोन का बैक कवर और सक्रीन प्रोटेक्टर हटा दें। इसके बाद फोन को सूखे और साफ कपड़े से साफ करें।
  2. फोन को बाहर सुखा लें। इसके बाद सिम कार्ड स्लॉट को हटा दें। इससे सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड सेफ रहेगा। इसके बाद फोन को वैक्यूम बैग में भी रख सकते हैं। एक प्लास्टिक बैग लें और उसमें स्ट्रॉ और फोन डाल दें। इसके बाद उसे सील कर दें।
  3. अब स्ट्रॉ की मदद से बैग से हवा निकाल लें और बैग की सील कर दें। इसके अलावा चावल की बोरी में भी फोन को रखकर इससे पानी सुखा सकते हैं। इसके लिए आपको 48 घंटे तक फोन को चावल की बोरी में रखना होगा।
  4. फोन भीगने के बाद कभी भी उसे चार्ज पर ना लगाएं। इससे फोन तुरंत खराब हो सकता है। इससे इलेक्ट्रिक शॉक लगने की संभावना ज्यादा होती है। फोन को नॉर्मल तरीके से पहले सूखने दें।
  5. फोन को कभी भी हेयर ड्रायर से न सुखाएं। इससे फोन की इंटरनल वायरिंग डैमेज हो सकती है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in