तव्चा और बालों की सुंदरता के लिए, इन 5 चीजों को करें अपने डाइट में शामिल

कुछ लोग अपने झरते हुए बालों के साथ-साथ तव्चा को लेकर बहुत ज्यादा परेशान होते हैं। ऐसे में वो तमाम तरह की चीजों के सेवन से लेकर मार्केट में मौजूद क्रीम तथा सैंपू का प्रयोग करते है, जिसकी वजह से ये समस्याएं और ज्यादा बढ़ जाती है। तो इन चीजों को अपने जीवन से अब बिल्कुल दूर करें और कोशिश करें कि अपने भोजन में अच्छी Diet को शामिल करें। क्योंकि एक सेहतमंद शरीर के लिए अच्छे भोजन का आपके जीवन में शामिल होना जरुरी हैं। सेहतमंद शरीर के लिए अच्छे बैलेंस डाइट का पालन करें। बैलेंस डाइट केवल शरीर के अंदर ही फायदा नहीं पहुंचाती बल्कि शरीर के बाहर मौजूद कोषिकाओं को भी फायदा पहुंचाती हैं। हमें बाहर के कॉस्मेटिक सामान को लेना बंद करके Vitamins और Nutrition युक्त आहार का सेवन करने की जरुरत हैं।

इन चीजों को अपने भोजन में शामिल कर अपनी तव्चा और बालों को सुंदर बनाए

Fish
फिश का सेवन जरुर करना चाहिए इसमें Vitamin D का बहुत अच्छा स्त्रोत मौजूद होता हैं। साथ ही ये हमारी स्कीन और बालों को बहुत ही फायदा पहुंचाती है। इसके साथ-साथ आप साल्मन और टुना फिश का सेवन करें इनमें भारी मात्रा में फैट मौजूद होता हैं।

Kiwi
Vitamin C से भरपूर कीवी हमारे स्कीन के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होती हैं। जो हमारे स्कीन पर झूरियों से बचाने में ज्यादा फायदा पहुंचाती है।

Almonds
बादाम में भारी मात्रा में Vitamin E के साथ बायोटिन मौजूद होता है। जो हमारे बालों के साथ स्कैलप को भी हेल्थी बनाएं रखने में मदद करता है।

Broccoli
ब्रोकली हमारे बालों के लिए फायदेमंद इसलिए हैं इसमें भारी मात्रा में मौजूद आयरन हमारे बालों के अच्छे ग्रोथ में फायदा पहुंचाती हैं।

Carrot
गाजर में मौजूद बीटा कैरोटीन भारी संख्या में पाया जाता हैं जो Vitamin A बनाने में मदद करता है। Vitamin A हमारी तव्चा के लिए सिब्म बनाता है जो हमारे तव्चा के लिए बेहद जरुरी होता है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in