Delhi Metro: जुलाई तक शुरू हो सकती है द्वारका सेक्टर 21 से IICC मेट्रो लाइन, इनको मिलेगा फायदा

Delhi Metro: नोएडा-गाजियाबाद जाने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली के द्वारका सेक्टर 21 और आगामी इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के बीच दो किलोमीटर लंबी दिल्ली मेट्रो लाइन जुलाई तक चालू होने की उम्मीद है। इस बात की जानकारी डीएमआरसी प्रमुख विकास कुमार ने दी।

65 किमी नई मेट्रो लाइन का लक्ष्य

विकास कुमार के अनुसार, डीएमआरसी के चौथे चरण के तीन प्राथमिकता वाले कॉरिडोर पर काम हो रहा है और इसे 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा। बाकी तीन गलियारों पर भी विचार-विमर्श चल रहा है। चौथे चरण के स्वीकृत सेगमेंट के तहत, 45 मेट्रो स्टेशनों वाले तीन अलग-अलग कॉरिडोर में 65 किलोमीटर नई मेट्रो लाइनों का निर्माण होगा। इससे दिल्ली मेट्रो के पहले से चालू लाइनों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

सरकार के मुताबिक, अभी मुकुंदपुर-मौजपुर, आर के आश्रम-जनकपुरी वेस्ट और एरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर मंजूरी मिल चुकी है। डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने कहा है कि द्वारका सेक्टर 21 और आगामी आईआईसीसी के बीच 2 किमी लंबे मेट्रो रेल लाइन का शुरुआत जुलाई-अगस्त तक हो सकती है।

इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के 28वें स्थापना दिवस के मौके पर डीएमआरसी प्रमुख ने दी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की कई लहरों से काम बाधित बाधित होने के बावजूद दिल्ली मेट्रो का कार्य चल रहा है और वर्तमान में यात्राएं लगभग 40-45 लाख तक पहुंच चुकी है। बता दें कि यात्रा की गणना यात्रियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कॉरिडोर की संख्या से की जाती है।

यह भी पढ़ें- RBI ने बढ़ाया रेपो रेट, जानिए क्या होगा होम और कार लोन पर जाने वाली EMI पर असर ?

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in