Delhi में कोरोना की रफ्तार हुई तेज, एक दिन में 1,000 केस, एक मरीज ने तोड़ा दम

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार विस्फोटक होती जा रही है. कोरोना के केस अब हजारों की संख्य़ा में आने तेज हो गए हैं. दिल्ली में बीते एक दिन में कोरोना के 1,009 मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमित एक मरीज ने दम तोड़ा है. मंगलवार को राजधानी में कोरोना के 601 मामले दर्ज किए गए थे. जिसकी तुलना बुधवार को रफ्तार काफी तेज हुई है.  

5.70 प्रतिशत हुई संक्रमण दर

बता दे, बीते कई दिनों से दिल्ली में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली में संक्रमण दर 5.70 फीसदी पहुंच गई. 314 लोग ठीक होकर वापस घर भी आए हैं. कोरोना के आंकड़े डराने के लिए काफी है.

10 फरवरी के बाद हजार पार हुए केस

कोरोना की रफ्तार के बीच अब चिंता की बात ये है कि 10 फरवरी के बाद राजधानी में एक बार फिर मामले हजार पार हुए हैं. 10 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के 1104 मामले सामने आए थे. अब मामले तो बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में टेस्टिंग अभी तक ज्यादा नहीं बढ़ाई गई है.

RTPCR बढ़ाने पर जोर

कोरोना वायरस की रफ्तार को लेकर एक्सपर्ट भी इस ट्रेंड पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं. बुधवार को राजधनी में कुल 17 हजार 701 कोरोना टेस्ट किए गए थे, यहां भी RTPCR की संख्या सिर्फ 9581 रही. राजधानी में कोरोना के टेस्ट बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट हो गई है. अस्पतालों में बेड बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बूस्टर डोज को सरकारी अस्पतालों में फ्री करने पर विचार किया जा रहा है. 

कोरोना को लेकर DDMA की बैठक आयोजित

कोरोना को लेकर बुधवार को DDMA की अहम बैठक भी हुई थी. इस बैठक में फैसला लिया गया कि पब्लिक एरिया में मास्क को अनिवार्य कर दिया जाएगा. वहीं स्कूलों को लेकर कहा गया कि ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहने वाली हैं लेकिन प्रशासन को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. जिससे कोरोना को रोकने में मदद मिल सके. बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार पुरानी गाइडलाइन को जारी कर सकती है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in