कोरोना ने एक बार फिर बरपाया कहर, नोएडा में 24 घंटे में मिले 15 बच्चे पॉजिटिव

देश के कई हिस्सों में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने अपना कहर बरपाया है। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पिछले 24 घंटों में 15 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में कुल 68 सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे।

देश में कोरोना मामलों का हुआ इजाफा

नोएडा में कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति की बात करें तो अबतक 98,176 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 13 मरीज कोविड से रिकवर हुए हैं जबकि अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 121 बनी हुई है। हालांकि, अबतक 490 मरीजों की कोरोना से नोएडा में मौत हुई है और 98,787 मरीज अबतक सामने आ चुके हैं। 20,26,619 सैंपल्स प्रशासन ने लिए हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि जीनोम सीक्वेंसिंग एक धीमी प्रक्रिया है। किसी नए वैरिएंट की पहचान के लिए तीन सप्ताह तक का समय लगता है।

XE वैरिएंट की दस्तक से बढें मामले

देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हुआ है। 29 जिलों में तो पॉजिटिविटी रेट पांच प्रतिशत से ज्यादा हो गया है। दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में नए मामलों में 18 से 44 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। मुंबई और गुजरात में कोरोना के XE वैरिएंट के मामले भी सामने आए हैं। ये आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं। इससे देश में कोरोना की चौथी लहर की आशंका भी जताई जा रही है।

देश में चौथी लहर का खतरा

विशेषज्ञ के मुताबिक, कोरोना के पिछले दो साल के इतिहास में कभी ऐसा नहीं देखा गया है। एक लहर खत्म होने के महीने भर में ही दूसरी लहर आ जाए। डॉक्टर का कहना है कि ऐसा होने के आसार कम हैं। अगर जुलाई के दौरान ये केस बढ़ते तो हम मान सकते थे कि कोई नई लहर आएगी, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं होगा। इसका कारण यह है कि लोगों में वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी है और वैक्सीनेशन भी काफी तेजी से चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Viral Video: खतरनाक सांप से भिड़ गया खरगोश, जान बचाने के लिए भागा इधर-उधर, वीडियो हुआ वायरल

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in