Delhi में कोरोना की रफ्तार हो रही Super Fast, एक दिन में हजार पार केस, सक्रमण

दिल्ली में कोरोना Corona Virus की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. दिन-प्रतिदिन कोरोना के केसों में तेजी देखी जा रही है. रविवार को राजधानी में कोरोना Corona के केस हजार के पार मिले. संक्रमण दर 6 फीसद के पार पहुंच गई है. बता दे कि बीते 24 घंटों में 1011 नए केस मिले है और एक संक्रमित की मौत हुई है.

कई राज्यों में बढ़ रहे केस

आपको बता दे कि, राजधानी दिल्ली Delhi समेत कई राज्यों में कोरोना के केसों ने रफ्तार पकड़ी है. दिल्ली में इस अवधि के दौरान 15 हजार 742 लोगों के सैंपल टेस्ट किए गए है. दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पॉजिटिविटी रेट भी 6 के पार पहुंच गई है. संक्रमण दर 6.42 फीसदी तक हो गई है. जो आगामी समय के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

कोरोना टेस्ट बढ़ाने पर जोर

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार Arvind Kejriwal के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि, एक्टिव Active Case केसों की संख्या चार हजार के पार हो गई है. दिल्ली में कोरोना के 4 हजार 168 एक्टिव केस हैं. बताया जाता है कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना से संक्रमित 90 मरीज भर्ती हैं.

इसके अलावा मरीजों का होम आइसोलेशन Home Isolation में इलाज चल रहा है. अभी दिल्ली में कोरोना के टेस्टों में कमी देखी जा रही है. जिसको लेकर दिल्ली सरकार लगातार बढ़ाने का प्रयास कर रही है. जिससे कोरोना को नियंत्रित किया जा सके. वही दिल्ली सरकार ने बढ़ रहे कोरोना केसों को लेकर स्कूलों के लिए गाइडलाइन जारी की है. जिससे बच्चों को संक्रमित होने से बचाया जा सके.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in