Corona ने फिर पकड़ी रफ्तार, केन्द्र ने कई राज्यों को चिट्ठी लिखकर किया अलर्ट

शुक्रवार को देश के कई राज्यों में कोरोनावायरस CoronaVirus के केसों में बढ़ोतरी देखी गई है. जिसको लेकर केन्द्र सरकार पूरी तरह से सतर्क है. केन्द्र ने दिल्ली समेत पांच राज्यों को चिट्ठी भी लिखी है. केन्द्र ने साफ कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए. अचानक कोरोना के केस का बढ़ना चिंता पैदा करने वाली बात है.

पांच राज्यों को लिखा गया पत्र

आपको बता दे कि, शुक्रवार को केंद्र सरकार ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी को लेकर सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण Rajesh Bhushan ने यह पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया कि कोरोना के नए मामलों की बढ़ोतरी पर सख्त निगरानी रखी जाए और अगर आवश्यक हो तो जरूरी कार्रवाई भी की जाए. वहीं, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण शनिवार सुबह 10.30 बजे बूस्टर डोज को लेकर एक बैठक करेंगे.

18+ को लग सकेगी बूस्टर

जानकारी के लिए बता दे कि यह बूस्टर डोज 10 अप्रैल से लगनी शुरू होगी. यह बूस्टर 18+ ग्रुप वाले लोगों को लगाई जाएगी. यह बूस्टर डोज सभी निजी वैक्सीनेशन सेंटरों Vaccine Centre पर भी उपलब्ध होगी. यह डोज हेल्थवर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60+ ग्रुप के लिए जारी रहेगी. बूस्टर डोज को लेकर केन्द्र का कहना है कि सभी को समय पर यह डोज लेनी चाहिए. जिससे कोरोना से आसानी से बचाव किया जा सके.

ये भी पढ़े-http://Imran Khan: इस्तीफा नहीं देने पर अड़े इमरान, बोले- विदेशी ताकतों की ‘यॉर्कर’ का करूंगा सामना

96 फीसदी लोगों को लगी VACCINE

गौरतलब है कि देश में सभी 15+ आबादी में से लगभग 96 फीसदी लोगों को कम से कम एक कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. जबकि 15+ वाले लोगों को लगभग 83 पीसदी दोनों डोज लग चुकी है. हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60+ एज ग्रुप को 2.4 करोड़ से अधिक बूस्टर डोज भी दी गई है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in