राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने लगाई जीत की हैट्रिक, 3 सीट पर कांग्रेस एक पर भाजपा

Rajya Sabha Election Result 2022: राज्यसभा चुनाव को लेकर चल रहे सियासी संग्राम के बीच राजस्थान राज्यसभा सीट के नतीजे अब आ चुके हैं। बता दें चुनाव आयोग ने 15 राज्यों की 57 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान किया था। जिसमें से 11 राज्यों की 41 सीटों पर उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन 3 जून को ही हो चुका है। ऐसे में आज 4 राज्यों की 16 सीटों पर मतदान होने के बाद नतीजे भी आने लगे है। बता दें चार राज्यों में से हरियाणा, महाराष्ट्र, कर्नाटक और राजस्थान की सभी 16 सीटों के परिणाम आने लगे है। राजस्थान की 4 सीटों में से कांग्रेस ने 3 सीटों पर जीत हासिल कर ली है।

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना के जवानों का पराक्रम देख हैरान हो गए लोग, वीडियो हुआ वायरल

निर्दलीय प्रत्याशी ‘सुभाष चंद्रा’ की हुई हार

बता दें राजस्थान राज्यसभा चुनाव 2022 की सभी 4 सीटों के नतीजें अब आ चुके है। इसमें कांग्रेस ने 4 में से 3 सीटों पर अपना दबदबा बना लिया है। इसके साथ ही उम्मीद ये लगाई जा रही थी कि सुभाष चंद्रा की निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में एंट्री ने कांग्रेस में हलचल पैदा कर दिया था। जिसका नतीजा था कि कांग्रेस को अपने सभी विधायकों को सेफहाउस में रखना पड़ा था। हालांकि अब चुनाव परिणाम के नतीजे आ चुके है। बता दें बीजेपी ने राजस्थान में एक सीट पर कब्जा जमाया है। जबकि, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सुभाष चंद्रा  को हार का सामने करना पड़ा है।

CM अशोक गहलोत ने सांसदों को दी बधाई

बता दें राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों के नतीजे आने के बाद कांग्रेस पार्टी में जीत का जश्न मनाया जा रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस की जीत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोकतंत्र की जीत बताया है। इसके साथ उन्होंने तीनों नवनिर्वाचित सांसदों को प्रमोद तिवारी, मुकुल वासनिक एवं रणदीप सुरजेवाला को जीत कि हार्दिक बधाई दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह शुरू से स्पष्ट था कि कांग्रेस के पास तीनों सीटों के लिए जरूरी बहुमत है। परन्तु भाजपा ने एक निर्दलीय को उतारकर हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास किया। इसके साथ उन्होंने कहा कि 2023 विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को इसी तरह कि करारी हार का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के बीच सभी पार्टियों को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in