CM योगी ने की ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरुआत

श्रावस्ती: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल की जिम्मेदारी संभालनी शुरू कर दी है। जिसके तहत राज्य में शिक्षा को और बेहतर बनाने के लिए सीएम ने पहल की है। साथ ही एक कोशिश की गई है राज्य के हर बच्चे को शिक्षा से जोड़ने की। सीएम ने प्रदेश के श्रावस्ती जिले से स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की है। कोरोना संक्रमण के कारण बच्चों की शिक्षा सर्वाधिक प्रभावित हुई है। बच्चे दो साल तक स्कूल नहीं जा सके। इस भीषण महामारी का देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सामना किया और जनजीवन को बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन अब हालात फिर से पटरी पर आ रही है। इसलिए जरूरी है की बच्चों को शिक्षा से फिर एक बार जोड़ा जाए।

श्रावस्ती के इकौना से हुई शुरूआत

आज सीएम योगी ने श्रावस्ती के इकौना के जयचंदपुर कटघरा गांव से ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरुआत की। तो वहीं सीएम ने सभी शिक्षकों और प्रधानाचार्यों से अनुरोध किया कि घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा स्कूल जाने से वंचित तो नहीं रह गया है। बच्चों के अभिभावकों को जागरुक करें। बच्चों का स्कूलों में रजिस्ट्रेशन करवाएं, उन्हें यूनिफॉर्म, किताबें और बैग दें। बच्चों को ये सुविधाएं मिल जाएंगी तो बच्चे दौड़कर स्कूल पहुंचेंगे और ये अभियान भी सफल हो जाएगा।

विधायकों को स्कूल गोद लेने के दिए निर्देश

सीएम योगी ने ‘स्कूल चलो अभियान’ को लेकर कहा कि ये एक बड़ा अभियान है। शिक्षा बच्चों के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। कोरोना काल में भी हमनें ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया ताकि बच्चे शिक्षा से जुड़े रहे। शिक्षा प्राप्त होने से व्यक्ति सक्षम होगा और फिर सक्षम समाज और राष्ट्र का निर्माण करने में सहयोग करेगा। कोरोना संक्रमण का बच्चों की शिक्षा पर व्यापक असर पड़ा। दो साल तक स्कूल बंद रहे, दो साल के बाद फिर से स्कूल प्रारंभ हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने शिक्षकों से स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया साथ ही सभी विधायकों को एक एक स्कूल गोद लेने की बात कही। ताकि शिक्षा से बच्चों का विकास हो, राज्य का विकास हो, देश का विकास हो।

Read Also:- गोरखपुर मंदिर में हुई घटना पर UP सरकार में मंत्री संजय निषाद का आया बयान, जानें क्या कहा?

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in