‘बाबर’ की हत्या पर सीएम योगी ने जताया दुख, सख्त कार्रवाई का आदेश, पड़ोसियों ने छत से फेंक दिया था

यूपी के कुशीनगर में मुस्लिम युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम योगी ने मामले में जांच और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। दरअसल, बाबर यूपी के कुशीनगर का रहने वाला था। वह बीजेपी की जीत के बाद मिठाई बांट रहा था, तभी उसके ही रिश्तेदारों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी।

यह घटना रामलोहा थाने के कठघरही गांव की है। यहां पर बाबर ने बीजेपी के लिए प्रचार किया था। उसने सरकार बनने पर मिठाई भी बांटी थी। इसके बाद पड़ोसियों ने उसकी पिटाई कर दी थी। पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उसकी मौत हो गई।

युवक ने लगाए थे जय श्रीराम के नारे

मृतक बाबर के भाई चंदे आलम ने बताया कि 10 मार्च को भाजपा की सरकार बनने के बाद गांव में मिठाई बांटी थी। इस वजह से उसके पड़ोसी नाराज थे। इसके बाद 20 मार्च को दुकान से लौटने के बाद बाबर ने जय श्रीराम का नारा लगा दिया।

इसके बाद पट्टीदार अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज ने साथियों के साथ उसपर हमला बोल दिया। सभी ने मिलकर उसके साथ जमकर पिटाई की।

पड़ोसियों ने युवक को छत से फेंका

मृतक की पत्नी फातमा ने बताया कि पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी बाबर को पीटा था। जान बचाने के लिए बाबर अपनी छत पर चढ़ गया, लेकिन वहां भी पड़ोसी पहुंच गए और छत से बाबर को नीचे फेंक दिया। वहीं मृतक की मां जैबुन्निशा ने कहा कि छत से गिरे बाबर को रामकोला सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ में इलाज के दैरान बाबर की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उसे जेल भेज दिया है।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in