CM की सौगात, डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का किया उद्घाटन

नई दिल्ली: बाबा साहेब अंबडेकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की एक स्कीम है- जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना। इससे कोचिंग लेने वाले बच्चों से आज मिला, गज़ब का आत्मविश्वास है उनमें। कोई अफ़सर बन गया, किसी ने SSC का पेपर पास कर लिया तो कोई IIT में पढ़ रहा है। देश के हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देना ही मेरा मकसद है। Delhi Govt गरीबों और दलितों के बच्चों को Competitive Exams की Free Coaching देती है जिससे 13,000 Students को फायदा हुआ। सोचो 13,000 बच्चों का भविष्य बन गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले 2 करोड़ दिल्लीवालों के लिए गर्व की बात- USA President Trump की Wife Delhi का Govt School देखने आई। Tamil Nadu के CM भी सरकारी स्कूल देखने आए। 18 April को Punjab CM Bhagwant Mann भी अपने Officers के साथ सरकारी स्कूल देखने आ रहे हैं। देश तभी आगे बढ़ेगा जब गरीबों के और अमीरों के बच्चों को एक जैसी अच्छी शिक्षा मिलेगी। मैंने कसम खाई है- तुम जितना विरोध करोगे, हम उतना बाबा साहेब के जीवन का संदेश घर-घर तक पहुंचाएंगे।

आगे उन्होनें कहा डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर ने अपने जीवनकाल में बहुत कष्ट सहे। उन्होंने शिक्षा प्राप्त करने के लिए, और अपने परिवार को समाजिक समानता दिलवाने के लिए बहूत संघर्ष किया। उन्होंने अपना पूरा जीवन लोगो के समानता और शिक्षा की हक प्राप्ति के लिए अर्पण किया, और संविधान में इसके लिए प्रावधान लाएं। दिल्ली के Schools of Specialised Excellence बाबासाहेब के देखे गए सपने के आधार पर एक्सीलेंस एजुकेशन देने के लिए बनाए गए हैं। बाबासाहेब की जयंती पर हम ये स्कूल्स उनको अर्पित करते हैं। अब से ये स्कूल Dr. B. R. Ambedkar Schools of Specialised Excellence के नाम से जाने जाएंगे।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in