Chardham Yatra: श्रद्धालुओं को मिलेगा 1 लाख का बीमा कवर, जानें पूरी डिटेल

Chardham Yatra: उत्तराखंड सरकार की ओर से पहली बार चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को बीमा कवर दिया जाएगा। बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री परिसर में यदि किसी तीर्थयात्री की दुर्घटना में आकस्मिक मौत होती है, तो मानव उत्थान सेवा समिति के सहयोग से मंदिर समिति बीमा की सुविधा देगी। इस राशि का भुगतान यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के माध्यम से किया जाएगा।

Chardham Yatra: श्रद्धालुओं को मिलेगा 1 लाख का बीमा कवर, जानें पूरी डिटेल

श्रद्धालुओं को मिलेगा 1 लाख का बीमा कवर

  • पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि उनके पिताश्री ब्रह्मलीन संत हंस जी महाराज एवं माता राजराजेश्वरी जी की स्मृति में बीमा कवर चारधाम तीर्थयात्रियों को समर्पित किया गया है।
  • बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने प्रदेश के पर्यटन- तीर्थाटन -संस्कृति मंत्री एवं प्रसिद्ध आध्यात्मिक संस्था मानव उत्थान सेवा समिति के संस्थापक सतपाल जी महाराज का आभार जताया।
  • मानव उत्थान सेवा समिति नयी दिल्ली के द्वारा श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के माध्यम से मिलेगी सुविधा।
  • यूनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड देहरादून से बीमा की राशि तीर्थयात्रियों को देय होगी।
  • मंदिर परिसर में तीर्थयात्रियों के साथ आकस्मिक दुर्घटना होने पर मिलेगा बीमा कवर।

तीर्थयात्री की दुर्घटना में आकस्मिक मौत को देखते हुए लिया गया फैसला

उत्तराखंड चार धाम (Chardham Yatra) बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के मंदिर परिसर में तीर्थयात्रियों को किसी दुर्घटना पर अब एक लाख रूपये का बीमा कवर मिलेगा। प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के प्रयास से यह संभव हुआ है। प्रसिद्ध आध्यात्मिक संस्था मानव उत्थान सेवा समिति की ओर से बीमा की प्रीमियम युनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को दी गयी है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज प्रसिद्ध आध्यात्मिक संस्था मानव उत्थान सेवा समिति दिल्ली के संस्थापक भी है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in