कुमार विश्वास के खिलाफ IT Act के तहत केस दर्ज, हो सकती है 5 साल की सजा

मशहूर कवि कुमार विश्वास के खिलाफ IT Act के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ टिप्पणियों के मामले में पंजाब पुलिस आज कुमार विश्वास के घर पहुंची थी। इसकी तस्वीरें खुद कुमार विश्वास ने जारी किया था।

6 धाराओं में केस दर्ज

कुमार विश्वास के खिलाफ पंजाब के रोपड़ जिले के थाना सदर में केस दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ IPC की धारा 153, 505, 323, 341, 506 और 120बी के तहत केस दर्ज हुआ है। फिलहाल पंजाब पुलिस इस मामले में खुलकर कुछ भी नहीं कह रही है।

सोशल मीडिया पर पुलिस की फोटो शेयर किया

बुधवार को कुमार विश्वास ने ट्वीट किया कि सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम दिल्ली में बैठे जिस आदमी को पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत के खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।

कुमार विश्वास के खिलाफ IT Act के तहत केस दर्ज, हो सकती है 5 साल की सजा

पंजाब में सियासी बवाल

कुमार विश्वास पर केस दर्ज होने के बाद पंजाब में सियासी बवाल हो गया है। इस घटना की अकाली दल ने निंदा की है। अकाली दल के प्रवक्ता चरनजीत बराड़ ने कहा कि कुमार विश्वास केजरीवाल के पुराने साथी रहे हैं। आज राजनीतिक बदलाखोरी की वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी ने दिल्ली में कुछ गलत किया है तो वहां केस दर्ज करवाना चाहिए। इसकी जांच होनी चाहिए कि पंजाब पुलिस को कौन चला रहा है।

वहीं इस मामले में हरीश चौधरी ने कहा कि पंजाब पुलिस का इस्तेमाल जनता की सुरक्षा के बजाय केजरीवाल अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने कहा कि केजरीवाल अपनी राजनीतिक मकसद के लिए पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं। डीजीपी को पुलिस का दुरुपयोग रोकना चाहिए।

निजी दुश्मनी के लिए पुलिस का इस्तेमाल

इस मामले में भाजपा ने इसे निजी दुश्मनी निकालने के लिए पुलिस का इस्तेमाल बताया है। भाजपा के प्रदेश महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि यह तो कमाल ही है कि केजरीवाल अपनी निजी दुश्मनी निकालने के लिए पंजाब पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं। पहले तेजिंदर बग्गा और अब कुमार विश्वास। पंजाब का तो भगवान ही मालिक है।

यह भी पढ़ें- जहांगीरपुरी हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर पर लगाया ब्रेक,  कहा- कल सुनवाई तक यथास्थिति बनाए रखें

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in