Bypoll Result: बिहार में RJD ने लहराया परचम, बंगाल में Shatrughan Sinha जीते

Bypoll 2022 Result: 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में चार राज्यों की तीन सीटों का रिजल्ट आ गया हैं। पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट पर TMC के शत्रुघ्न सिन्हा जबकि बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी के ही बाबुल सुप्रियो ने जीत हासिल कर ली है। साथ ही बिहार के बोचहां विधानसभा सीट पर राजद के अमर पासवान ने जीत का परचम लहराया है।आरजेडी के अमर पासवान ने बिहार में बोचहां विधानसभा सीट जीत ली है। उन्होंने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वी बेबी कुमारी को  36,653 मतों के अंतर से हरा दिया है।

बिहार में आरजेडी ने लहराया परचम

बालीगंज विधानसभा उपचुनाव (Bypoll 2022 Result) में जीत के बाद टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो को सर्टिफिकेट मिला। वहीं बोचहां में बड़ी जीत हासिल करने के बाद तेजस्वी यादव ने जनता को जीत की बधाई दी है। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा है कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा है कि बोचहां की जनता ने बड़ा मैसेज देने का काम किया है। बोचहां का जनादेश वर्तमान बिहार सरकार के खिलाफ जनता की आवाज है।

बंगाल में बाबुल और शत्रुघ्न की बड़ी जीत

आसनसोल से TMC उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) बोले जो हमारे साथ ज्यादतियां हुई हैं, पहले भी EVM का कई जगह खेला होता था, लेकिन इस बार बिना किसी भय और निष्पक्ष चुनाव हुए हैं। ये जीत ममता बनर्जी की है, ये जीत कार्यकर्ताओं और आसनसोल की जनता की है। पश्चिम बंगाल उपचुनाव में TMC ने बालीगंज विधानसभा सीट जीती।

BJP रह गई खाली हाथ

साथ ही भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ज़रूर कुछ कमी रह गई इसलिए ये परिणाम आ रहे हैं, लेकिन हम इस कमी को सुधारेंगे। ये जनता का फैसला है जिसका हम स्वागत करेंगे। हिंसा तो अभी भी होगी क्योंकि तृणमूल का मतलब है ही हिंसा। शत्रुघ्न सिन्हा को जीत की बधाई देती हूं। महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के आगे चलने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुंबई के तिलक भवन में जश्न मनाया गया।

Read Also:- उपचुनाव 2022 परिणाम: बिहार के बोचहां सीट से RJD प्रत्याशी अमर पासवान ने लहराया जीत का परचम



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in