अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, विवाद शांत कराने के लिए BJP ने लिया ये बड़ा फैसला – Hindi Khabar

Agnipath Recruitment Scheme: सेना के तीनों अंगो में नई भर्ती के लिए लाए गए अग्निपथ स्कीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को शांत करने लिए अब भारतीय जनता पार्टी की ओर से पहल करने का निर्णय लिया गया है। सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी के नेता अब स्वयं नौजवानों को समझान के लिए आगे आएंगे और उन्हें समझाने का कार्य करेंगे।

भाजपा नेता युवाओं को समझाने की करेंगे कोशिश

भारतीय जनता पार्टी की अलाकमान ने अपने सभी सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों को निर्देशित किया है कि वे अग्निपथ योजना को लेकर नौजवानों में व्याप्त भ्रान्तियों को दूर करने के लिए सम्पर्क करें और उन्हें अग्निपथ योजना के लाभ बतायें ताकि युवाओं को सही जानकारी प्राप्त हो सके। भाजपा का मानना है कि इस स्कीम को लेकर कुछ राजनीतिक पार्टी युवाओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा विलम्ब न करते हुये बड़े संवाद कार्यक्रम की रूप-रेखा भी तैयार कर सकती है।

क्या है अग्निपथ स्कीम ?

इस स्कीम के तहत साढे 17 साल से लेकर 21 वर्ष तक के लडके लडकियों को सेना मे सेवा देने का अवसर मिलेगा। इसके लिए 10 वीं और 12वीं के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। इस स्कीम का शुभारम्भ 90 दिनों के अंदर किया जायेगा। पहली चयन प्रक्रिया मे युवाओं को 6 माह की ट्रेनिंग दी जायेगी ये चार साल मे ही जोडा जायेगा।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in