Bill Gates: कोरोना पॉजिटिव हुए Microsoft के को-फाउंडर बिल गेट्स

दुनिया के सबसे अमीर लोगों मे शुमार और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। हालांकि, उन्होंने बताया कि वे कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके है और बूस्टर भी लगवा चुके है।

यह भी पढ़ें Corona In India: केंद्र सरकार ने राज्यों से बेड और वेंटिलेटरों को तैयार रखने को कहा

बिल गेट्स ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मेरा कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं फिलहाल हल्के लक्षण महसूस कर रहा हूं। मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने कोरोना का टीका लगवा लिया था और इसका बूस्टर डोज भी ले लिया था। हमारे पास कोरोना परीक्षण और चिकित्सा देखभाल की अच्छी सुविधाएं हैं।”

बिल गेट्स ने की थी महामारी को लेकर एक और भविष्यवाणी

माइक्रोसाफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने कुछ समय पहले कहा था कि दुनिया को एक और महामारी का सामना करना पड़ सकता है, जोकि सांस संबधी दिक्कत पैदा करने वाले वायरस से जुड़ी हो सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में चिकित्सा ढांचे, मेडिकल सुविधाओं को मजबूत करने के साथ ही टीके विकसित करने पर जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा जरूरी नहीं है कि यह महामारी कोरोना वायरस या सिर्फ फ्लू की तरह हो। हो सकता है कि सांस संबंधी दिक्कत पैदा करने वाले वायरस से जुड़ी हो सकती है।

बिल गेट्स की दुनिया प्रभावशाली निजी कम्पनी में से एक है। इनके पास लगभग 65 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। बिल गेट्स लगातार महामारी को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के समर्थक रहे हैं। खासकर गरीब देशों में वैक्सीन और दवाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेें Delhi Corona Update: राजधानी में रफ्तार फिर हुई बेकाबू, 24 घंटों के जारी आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in