BJP सांसद दीया कुमारी का बड़ा दावा, जयपुर राजघराने की जमीन पर बना हुआ है

एक तरफ वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid में सर्वे का मामला गर्माया हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ अब ताजमहल Tajmahal को लेकर बहस तेज हो चुकी है. ताजमहल को लेकर दायर की गई याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट Allahabad High Court की लखनऊ बेंच में आज सुनवाई होगी. बता दे कि याचिका पर 10 मई को सुनवाई नहीं हो पाई थी.

जयपुर राजपरिवार की जमीन पर बना ताजमहल- दीया कुमारी

वहीं, बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने ताजमहल को लेकर बड़ा दावा किया है. सांसद का कहना है कि ताजमहल जयपुर राजपरिवार की जमीन पर बना हुआ है. जयपुर रॉयल फैमिली का कहना है कि ताजमहल उनकी प्रॉपर्टी है. रॉयल फैमिली की सदस्य और बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने आगे कहा ये अच्छी बात है कि किसी ने ताजमहल के दरवाजे खोलने को लेकर अपील की है, इससे सच सामने आएगा.

शाहजहां ने किया कब्जा- सांसद

सांसद ने बताया कि, उनके पास ऐसे डॉक्यूमेंट मौजूद हैं, जो बताते हैं कि पहले ताजमहल जयपुर के पुराने राजपरिवार का पैलेस हुआ करता था, जिस पर शाहजहां ने कब्जा कर लिया था. जब शाहजहां ने जयपुर परिवार का वह पैलेस और जमीन ली तो परिवार उसका विरोध नहीं कर सका, क्योंकि तब उसका शासन था.

अपने बयान में सांसद ने कहा- ‘आज भी कोई सरकार किसी जमीन को एक्वायर करती है तो उसके बदले में मुआवजा देती है. मैंने सुना है कि उसके बदले में कोई मुआवजा दिया, लेकिन उस समय ऐसा कोई कानून नहीं था. इतना ही नहीं, अयोध्या मंदिर के दौरान राम के वंशज को लेकर जब मुद्दा उठा था तब भी जयपुर रॉयल फैमिली की ओर से दावा किया गया था कि वे राम के वंशज हैं. इसके लिए वे कोर्ट में भी गवाही देने को तैयार हैं.

जांच के बाद सच आएगा सामने

आगे सांसद दीया कुमारी ने कहा कि, मैं ताजमहल को तोड़ने के लिए नहीं कह रही हूं लेकिन कमरे खोले जाने चाहिए. जिससे सच सबके सामने आ जाएगा. कमरे खुलने के बाद कई राज खुल जाएंगे और प्रॉपर जानकारी सबके सामने आ जाएगी. एक बार इस पूरे मामले में प्रॉपर जांच होनी चाहिए.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in