Muzaffarnagar: यूपी पुलिस की लगातार माफियाओं पर बड़ी कार्यवाही

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में योगी की पुलिस की लगातार माफियाओं पर बड़ी कार्यवाही जारी है। चिन्हित कुख्यात बदमाश संजीव जीवा की लगभग 04 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। उत्तर प्रदेश में लगातार माफियाओं (Property Worth Mafia Sanjeev) को चिन्हित कर कार्यवाही की जा रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संजीव जीवा कुख्यात गैंगस्टर के नाम से जाना जाता है। मुजफ्फरनगर के अलावा शामली व अन्य कई जनपदों में कुख्यात संजीव जीवा की संपत्ति कुर्क की गई। लगभग 4 करोड रुपए की संपत्ति पर प्रशासन ने अपना बोर्ड चस्पा किया।

यूपी पुलिस की लगातार माफियाओं पर बड़ी कार्यवाही

बता दें कि कुख्यात बदमाश संजीव जीवा (Property Worth Mafia Sanjeev) के विरुद्ध उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में गैंगस्टर व कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज है। मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित महावीर चौक पर जब्तीकरण की कार्यवाही की गई। संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा आईएस-01 गैंग का सरगना है और उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी, लूट, डकैती, अपहरण, गैंगस्टर जैसी संगीन धाराओं में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। अभियुक्त की अवैध तरीके से अर्जित की गयी चल/अचल सम्पत्ति, जिसकी कीमत लगभग चार करोड़ रुपये है।

माफिया संजीव माहेश्वरी की 4 करोड़ की संपत्ति जब्त

जानकारी के मुताबिक बाबरी थाना क्षेत्र के गांव आदमपुर निवासी कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ संजीव जीवा की जमीन कुर्क की गई है। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बलवा में करीब छह बीघा कृषि जमीन और आदर्श मंडी थाना क्षेत्र में शहर जाट कॉलोनी में करीब दो बीघा आवासीय भूमि को एसडीएम सदर बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर कुर्क किया गया है। बलवा गांव में स्थित जमीन की देख-रेख की जिम्मेदारी ग्राम प्रधान को सौंपी गई है।

Read Also:- UP: अब तक उतारे गए एक लाख लाउडस्पीकर, धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर सीएम की सख्त चेतावनी

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in