मेरठ: ड्रग माफिया पर बड़ी कार्रवाई, कुख्‍यात तस्‍लीम की करोड़ों संपत्ति कुर्क

मेरठ पुलिस ने बुधवार को ड्रग माफिया तस्‍लीम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। तस्‍लीम की डेढ़ करोड़ रुपए की आलीशान कोठी और कई अन्‍य सम्‍पत्तियां कुर्क कर ली गई हैं। पुलिस ने गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत यह ऐक्‍शन लिया है। बुधवार सुबह तीन थानों की पुलिस, इंस्पेक्टर और भारी संख्या में आरएएफ हाजी तसलीम के बंद पड़े बंगले पर पहुंची और उसका ताला तोड़कर मकान को कुर्क कर लिया।

बताया जा रहा है कि ड्रग माफिया हाजी तसलीम ने मेरठ के लिसाड़ी गेट के शानदार गार्डन मे लगभग डेढ़ करोड़ का अवैध मकान बनाया हुआ है। चरस और ड्रग्‍स की कमाई से यह शानदार घर बनाया था। लेकिन यह मकान पूरी तरह अवैध है। लालकुर्ती पुलिस ने गैंगस्‍टर 14-ए के तहत कार्रवाई करने के लिए तस्‍लीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। कुर्की की कार्रवाई के दौरान मौके पर काफी भीड़ इक्‍ट्ठा हो गई थी जिसे पुलिस ने वहां से खदेड़ दिया।

बता दें कि कुख्‍यात तस्‍लीम को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन उसकी पत्‍नी और बेटा अब भी फरार है। दोनों पर इनाम घोषित करने की पुलिस की तैयारी है।

कई अवैध संपत्ति बनाई

बताया जा रहा है कि माफिया तसलीम ने कई जनपदों में संपत्ति बनाई है उन जिलों में भी जांच करके संपत्ति का ब्यौरा निकाला जा रहा है। मेरठ में भी इसकी अन्य संपत्ति की जांच की जा रही है। दामाद के नाम पर भी माफिया ने अवैध संपत्ति बनाई हुई है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

वेस्‍ट यूपी से दिल्‍ली एनसीआर तक खड़ा किया कारोबार

कुख्‍यात तस्‍लीम ने वेस्‍ट यूपी से दिल्‍ली एनसीआर तक नशे का काला कारोबार खड़ा किया था। बताते हैं कि चरस, स्‍मैक, अफीम और हेरोइन की बड़ी खेप छिपाने में माहिर कुख्‍यात तस्‍लीम ने इस धंधे से करोड़ों की कमाई की। उसका धंधा 18 सालों से बदस्‍तूर आगे बढ़ रहा था। इस अवैध कारोबार में तस्‍लीम की पत्‍नी भी साझीदार थी।

यह भी पढ़ें: चंदौली घटना पर अखिलेश यादव ने पुलिस को ठहराया जिम्मेदार, बोले- जाति के आधार पर हुई ये घटना

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in