अब गर्मियों में हो जाइए कूल कूल, पहनिये AC टी-शर्ट!

इस समय गर्मी पूरे जोरों पर है। घर से बाहर निकलना बहुत मुश्किल गया है। अगर आप इस चिलचिलाती गर्मी (Be cool cool summer) में बाहर निकलना चाहते हैं तो पूरी तैयारी से निकलें। दरअसल ये कोई सपना नहीं है क्योंकि सोनी कंपनी ने एक पर्सनल एयर कंडीशनर लॉन्च किया है। जो पॉकेट साइज़ का है और सीधे आपके टी-शर्ट के कॉलर में ही फिट किया जा सकता है।

सोनी कंपनी ने कमाल कर दिखाया

कंपनी का दावा है कि यह शरीर के तापमान को बढ़ाने के साथ-साथ तापमान को कम भी कर सकता है। जी हां आपको बता दें इस टी-शर्ट में कूलिंग (Be cool cool summer) के साथ-साथ हीटिंग मोड भी है। यह डिवाइस शरीर के तापमान को 8 डिग्री तक बढ़ा और 13 डिग्री तक कम कर सकता है।

कैसे करें इस डिवाइस का इस्तेमाल

  1. आप कहीं भी हों, बाज़ार में या सड़क पर, ये प्रोडक्ट कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बस इसे टी शर्ट में फिट करें और ऑन कर दें।
  2. आपको बटुए जैसे आकार का ये डिवाइस सिर्फ 85 ग्राम वज़न का है यानि ये बेहद हल्का-फुल्का है और इससे आपकी गर्दन पर कोई ज़ोर नहीं पड़ेगा।
  3. डिवाइस को आपके स्मार्टफोन पर ऐप के ज़रिए कंट्रोल किया जा सकता है. यानि आपको बार-बार इसे पॉकेट से निकालने, रखने का कोई झंझट नहीं होगा। ना ही बार-बार इसे स्विच-ऑन या ऑफ करने की कोई ज़रूरत होगी। आप अपने एन्ड्रॉयड या iphone ऐप के ज़रिए इसे कंट्रोल कर सकेंगे। साथ ही मौसम और ज़रूरत के मुताबिक तापमान भी घटाया-बढ़ाया जा सकता है।
  4. कंपनी का दावा है कि मैक्सिमम तापमान पर इसे सेट करके सिर्फ 5 मिनट चलाने पर ही ये शरीर के तापमान को कम कर देता है।
  5. डिवाइस में एक रिचार्जेबल बैट्री का इस्तेमाल किया गया है जो लगातार 90 मिनट तक चलती है।
  6. इस बैट्री को फुल रिचार्ज करने में करीब 2 घंटे का समय लगता है।
  7. इसकी कीमत लगभग 9,747 रुपए है हालांकि ये अभी सिर्फ जापान में ही उपलब्ध होगा।

Read Also:- खीरा खाने के बाद पानी पीने से होते हैं ये नुकसान, संभल जाएं, वरना…

रिपोर्ट- प्रियांशी

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in