Delhi Violence: जहांगीरपुरी में बिना इजाजत निकाली गई शोभायात्रा, बजरंग दल

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर अब बजरंग दल और VHP के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. पुलिस का कहना है कि इस शोभायात्रा को बिना प्रशासन की अनुमति के निकाला गया था. जिसके बाद बजरंग दल और VHP विहिप के खिलाफ यह कदम उठाया गया है.

जहांगीरपुरी में निकाली गई थी शोभायात्रा

बता दे कि, शनिवार को हनुमान जयंती Hanuman Jayanti के पावन पर्व पर जहांगीरपुरी में एक शोभायात्रा निकाली गई थी. जिसमें पथराव और आगजनी की घटना हुई थी. घटना में कई दर्जन लोग समेत पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे. जिसमें अब तक करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है.  

VHP के जिला सेवा प्रमुख गिरफ्तार

वहीं, मामले में दिल्ली पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि VHP के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा ने बिना पुलिस इजाजत के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली थी.

DCP NW उषा रंगनानी ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि, 17 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के दिल्ली प्रांत के आयोजकों ने बिना अनुमति के शोभायात्रा निकाली थी, इस मामले में दोनों ही संगठनों के खिलाफ FIR एदर्ज की गई है. विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख आरोपी प्रेम शर्मा के खिलाफ भी पुलिस ने एक्शन लिया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

जानिए, पूरा मामला

शनिवार को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अंसार समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके अलावा 2 नाबालिग भी पकड़े गए हैं. गृह मंत्रालय ने CRPF और RAF की पांच अतिरिक्त कंपनियां तैनात कर दी हैं. जिससे माहौल को काबू किया जा सके और किसी भी प्रकार की अशांति पैदा न हो.

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना Rakesh Asthana ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी इस पूरे मामले में 9 पुलिस कर्मी घायल हुए है. जिससे साफ पता चलता है कि पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया है. इस मामले में केवल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in