Asia Cup 2022: क्या आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका से छिन जाएगी एशिया कप की

इस समय भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में आर्थिक संकट से त्राहिमाम-त्राहिमाम मची हुई है. देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है. जिससे वहां की जनता सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर है. श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने कुछ दिनों के लिए आपातकाल भी लगाया था. जिससे श्रीलंका की स्थिति और ज्यादा खराब हो गई.

IPL 2022 का प्रसारण भी ठप

बता दे कि, इस संकट के बीच श्रीलंकाई जनता सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने लगी थी. संकट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि श्रीलंका में भारत में चल रहा IPL 2022 का प्रसारण भी ठप हो गया है. जिससे श्रीलंका के लोग क्रिकेट का आनंद भी नहीं उठा रहे हैं.

छिन सकती है Asia Cup की मेजबानी

इसके अलावा श्रीलंका के ऊपर एक और संकट मंडरा रहा है. अब श्रीलंकाई फैन्स को क्रिकेट के मोर्चे पर एक और झटका लग सकता है. मौजूदा आर्थिक संकट के चलते श्रीलंका से इस साल के एशिया कप Asia Cup की मेजबानी छीनी जा सकती है.

20 ओवर का खेला जाएगा एशिया कप

Asia Cup 27 अगस्त से 11 सितंबर तक श्रीलंका में होने वाला है. एशिया कप का यह 15वां संस्करण आगामी टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए 20 ओवर्स के फॉर्मेट में खेला जाना है. जिससे श्रीलंका की स्थिति और ज्यादा खराब हो सकती है.

ICC लेगी अंतिम फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, श्रीलंका में मौजूदा वित्तीय संकट के चलते वहां एशिया कप का आयोजन होना मुश्किल लगा रहा है. जिसके चलते इसे किसी दूसरे देश में स्थानांतरित किया जा सकता है. हालांकि अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है. इस पर अंतिम फैसला दुबई में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC की त्रैमासिक बैठक में किया जाएगा.

Asia Cup में खेलेंगी 6 टीमें

गौरतलब है कि, एशिया कप 2022 में 6 टीमें भाग लेंने जा रही हैं. श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. इसके बाद क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा. छह टीमों का क्वालिफाइंग टूर्नामेंट 20 अगस्त से शुरू होगा. इस समय मौजूदा एशिया कप चैंपियन भारत है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in