भीषण गर्मी के बीच गैस सिलेंडर में लगी महंगाई की आग, 102 रुपए बढ़ी कीमत

भीषण गर्मी Heat Scorching के बीच महंगाई की एक और मार झेलने को मिल रही है. मई के पहले दिन ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर LPG की कीमत में आज 102 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद महंगाई एक और बड़ा झटका लगा है.

अप्रैल में हुई थी रु250 की वृद्धि

आपको बता दे कि, पिछले महीने अप्रैल के पहले दिन भी LPG सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए थे. तब एक ही बार में कीमत में 250 रुपये का इजाफा हुआ था. वहीं, 1 मार्च को कमर्शियल एलपीजी में 105 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. आज एक बार फिर महीने के पहले दिन कीमतों में 102 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

इसमें राहत की बात यह है कि कीमतों में यह बढ़ोतरी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में नहीं, बल्कि कमर्शियल गैस सिलेंडर में हुई है. दिल्ली में अब 19 KG वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर Cylinder के लिए 2253 रुपये के बजाए 2355.50 रुपये देने होंगे. मुंबई में कमर्शियल रसोई गैस की कीमत 2205 रुपये प्रति सिलेंडर से बढ़ाकर 2,307 कर दी गई है. इन जगहों के अलावा बंगाल और तमिलनाडु में गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं.

क्यों बढ़ रही कीमत

जानकारी के लिए आपको बता दे कि, कीमतों में यह बढ़ोतरी यूक्रेन संकट Ukraine Crisis और आपूर्ति चिंताओं के बीच ग्लोबल एनर्जी की कीमतों में वृद्धि के कारण हुई है. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव Vidhan Sabha के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है. 22 मार्च को सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर में 50 रुपये की वृद्धि हुई. इससे पहले 6 अक्टूबर 2021 के बाद घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था. लगातार हो रही इस महंगाई से आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in