बढ़ते Corona Case के बीच WHO  ने भारत को दी चेतावनी

देश में बढ़ते कोरोना मामले के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चिंता जाहिर किया है। जिसके बाद से देश में लोगों के मन में चिंता बढ़ा दी हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि ओमिक्रॉन और कोविड-19 के आने वाले नए वेरिएंट (सब-लीनेज) को लेकर चेतावनी दिया है। जिसको देखते हुए भारत में चौथी लहर आने कि संभावना ज्यादा तेज जताई हो गई है। जिसको देखते हुए हेल्थ एक्सपर्ट्स ने कोरोना की चौथी लहर से बचने के लिए कुछ टिप्स शेयर किए है।

क्या एक्सपर्ट्स की राय ने लोगों की चिंता बढ़ाई?

देश-दुनिया में एक बार फिर से कोरोना के नए वेरिंएट ने अपना प्रसार धीरे-धीरे बढ़ाने लगा है। जिसे देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने लोगों को चेतावनी देते हुए ये कहा है कि कोरोना का नया वेरिएंट फिर से तांडव मचाने के मूड में आ चुका है। जैसा की हम सब जानते है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन समय-समय पर कोरोना के बढ़ते हुए खतरों से लेकर उसके नए वेरिएंट के प्रभाव तक पर कड़ी नजर बनाए रखा हुआ है। एकस्पर्ट की माने तो फिर से मास्क पहनना शुरु कर दें साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। । WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन)  का कहना है कि कोरोना का अगला वैरिएंट बेहद चिंता का कारण बन सकता है। बता दें विश्व में फिलहाल सबसे ज्यादा मामले ओमिक्रॉन के हैं। इसके साथ ही सबवैरिंएट भी काफी चिंता का कारण बना हुआ है। हालाकि पिछले सप्ताह कोरोना से मौत के मामलों में पूरे विश्व भर में गिरावट देखने को मिली है।

WHO प्रमुख टेड्रोस ने दिया बयान

टेड्रोस ने अपने दिए बयान में कहा कि भले ही कोरोना से मौत के मामलों में गिरावट दर्ज की गई हो, लेकिन इन आकड़ों का कम होना टेस्टिंग कम होना भी इसकी प्रमुख वजहों में से एक हो सकती है। पूरे विश्व पर अभी भी इसका मूयटेंट वायरस का खतरा तेजी से बना हुआ है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in