अमेरिका ने दी चीन को चेतावनी, रूस की मदद की तो भुगतने होंगे नतीजे – Hindi Khabar

यूक्रेन पर हमले के बाद रूस पर कई कड़े प्रतिबंधों का ऐलान अमेरिका द्वारा किया गया। इस बीच अमेरिका ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर चीन ने रूस की मदद की तो उसको नतीजे भुगतने होंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि संयुक्त राज्य के अधिकारियों ने बीजिंग को सूचित किया है कि अगर पीआरसी रूस को पश्चिमी प्रतिबंधों से होने वाले नुकसान की भरपाई में मदद करने की कोशिश करता है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

मामले में रिया नोवोस्ती ने सुलिवन के हवाले से कहा कि इस बात की निगरानी हम बारीकी से कर रहे हैं कि चीन वास्तव में रूस को किस हद तक सामग्री और आर्थिक सहायता देता है।

स्टेट काउंसिल ऑफ चाइना के प्रीमियर ली केकियांग ने कहा कि रूस पर पश्चिमी प्रतिबंध वैश्विक अर्थव्यवस्था की रिकवरी को प्रभावित करेंगे। रिया नोवोस्ती ने उनके हवाले से कहा, “वैश्विक अर्थव्यवस्था पहले से ही महामारी के भारी प्रभाव में है, संबंधित प्रतिबंधों से वैश्विक अर्थव्यवस्था की रिकवरी प्रभावित होगी और इससे किसी भी पक्ष को कोई फायदा नहीं होगा।”

अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार के अनुसार, अमेरिकी अधिकारियों ने बीजिंग को सूचित किया है कि वे किसी भी देश को रूस को उसके आर्थिक नुकसान की भरपाई करने की कोशिश करने की अनुमति नहीं देंगे। इससे पहले रूस के वित्त मंत्री एंटोन सिलुआनोव ने कहा कि पश्चिमी देश चीन पर दबाव डाल रहे हैं, ताकि रूस के युआन भंडार तक पहुंच को सीमित किया जा सके।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in