Call Record करने वाले सभी Google Play Store Apps  पर 11 मई से लगेगा ताला

Google ने लोगों की सिक्यूरिटी से जुड़ा अहम फैसला लेने जा रहा हैं। Google अब अपने Call Recording सेवा को कंपनी पूरी तरह से बंद करने जा रहा हैं। बता दें Call Recording (कॉल रिकॉर्डिंग) सिस्टम को लेकर लोग काफी बेचैन भी रहते थे। लेकिन अब कंपनी ने फैसला लेते हुए इन सभी तरह के फीचर्स को पूरी तरह से बंद करने का फैसला कर लिया हैं। ऐसे में अब केई थर्ड पार्टी Call Recording ऐप पूरी तरह से बंद हो जाएगी। Google Play Store (गूगल प्ले-स्टोर) पर फ्री में बहुत सारे Call Recording ऐप मौजूद है, जिसे अब पूरी तरह से 11 मई से बंद कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं पूरे मामले को…

Google Update

हर देश के अलग-अलग कानून के साथ लोगों को अपनी सिक्योरिटी की वजह से Call Recording ऐप्स को बंद किया जा रहा है। Google  का कहना है की ये एप्स केई तरह के परमिशन लोगों की पर्शनल सिक्योरिटी से मांगते है, और इसका गलत फायदा हैकर्स  उठा ले जाते है। इन सभी चीजों को देखते हुए कंपनी ने Update करने का फैसला किया है। बता दें एक यूजर ने लिखा है की Google Play Store की आने वाली नई Google पॉलिसी में होने वाले सभी प्रकार के बदलाव किसी भी ऐप को कॉल रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं देगा।

यूजर्स अब इस तरह कर सकेंगे Call Recording

हालांकि आपको ये बता दें Google केवल अपने Google Play Store पर मौजूद Call Recording ऐप्स को ही बंद करेगा। किसी भी फोन में पहले से Inbuilt Call Recording Apps  वो पहले की तरह काम करते रहेंगे। ऐसा पहली बार नहीं होने जा रहा है कि जब Google द्वारा Call Recording Apps  को बंद करने का फैसला लिया गया हैं। इससे पहले भी Android 10 के साथ भी Google ने बंद करने की कोशिश किया था और Google ने अपने फोन से इस Call Recording के फीचर को पूरी तरह से हटा भी दिया था।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in