बॉलीवुड की ए-रेटिंग फिल्में जिसे देखे बिना आप नहीं रह पाएंगे, विद्या की यह अदा कर देगी घायल

बॉलीवुड की ए-रेटिंग फिल्में- बॉलीवुड फिल्में हमारी जीवन में कई प्रकार से अपनी भूमिका निभाती है। बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी भी हैं जिन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया तो कई दर्शकों को समझ में ही नहीं आई। बॉलीवुड की कई ए-रेटिंग फिल्में भी हैं जो आप बचपन में नहीं देख पाए होंगे। आइए जानते बॉलीवुड की उन ए-रेटिंग फिल्मों के बारे में-

बॉलीवुड ए-ग्रेड फिल्मों की सूची

बैंडिट क्वीन (Bandit Queen) 1994- यह फिल्म 1994 में आई थी। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

बीइंग साइरस (Being Cyrus) 2005- यह फिल्म 2005 में आई थी। यह फिल्म एक परेशान पारसी परिवार के बारे में है। यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर और ड्रामा फिल्म है।

चमेली (Chameli) 2003- यह फिल्म 2003 में आई थी। इस फिल्म में करीना कपूर मुख्य भूमिका में थी। यह फिल्म एक रात की स्थिति को दर्शाती है, जिसमें एक बिजनस मैन एक महिला से मिलता है।

चांदनी बार (Chandani Bar) 2001- इस फिल्म में तब्बू ने शानदार अभिनय किया है। फिल्म में एक युवा महिला की कहानी है जो अपने बच्चों पालन-पोषण भी करती है और मजबूर होकर पब में काम भी करती है।

बॉलीवुड की ए-रेटिंग फिल्में जिसे देखे बिना आप नहीं रह पाएंगे, विद्या की यह अदा कर देगी घायल

एक हसीना थी (Ek Hasina Thi) 2004- यह फिल्म 2004 में आई थी। इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर, सैफ अली खान, आदित्य श्रीवास्तव और सीमा बिस्वास ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

कलयुग (Kalyug) 2005- यह फिल्म 2005 में आई थी। इस फिल्म में कुणाल खेमू, इमरान हाशमी, स्माइली सूरी, दीपल शॉ, अमृता सिंह और आशुतोष राणा ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

मातृभूमि (Matrubhoomi: A Nation Without Women) 2003- फिल्म को ए-रेटिंग मिली थी क्योंकि इस पिल्म में एक महिला को उसके समुदाय में महिलाओं की कमी के कारण 5 भाइयों से शादी के लिए मजबूर किया गया था।

पिंजर (Pinjar) 2003- पिंजर फिल्म 2003 में आई थी। इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर, मनोज बाजपेयी और संजय सूरी ने अभिनय किया था। यह फिल्म अमृता प्रीतम की अपन्यास पर आधारित है।

अस्तित्व (Astitva) 2000- महेश मांजरेकर द्वारा बनाई गई यह फिल्म 2000 में आई थी। फिल्म में तब्बू, सचिन खेडेकर और मोहनीश बहल ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें- सिनेमाघरों में मचने वाला है तहलका, जानिए मार्च 2022 में आने वाली फिल्में

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in