यूक्रेन में तबाह हो चुके शहरों में मिल रहे लाशों के पहाड़, बूचा में 410 लाशें एक साथ मिली

यूक्रेन कभी एक खूबसूरत देश हुआ करता था। लेकिन अब यहां पर सबकुछ खंडहर हो चुका है। पिछले डेढ़ महीने में रूस के हमले में यूक्रेन की तस्वीर बदल चुकी है। अब यूक्रेन के शहर दर्द, चीख, मौत और सन्नाटे के लिए जाना जाता है। इस युद्ध में रूस ने यूक्रेन को पूरी तरह तबाह कर दिया। रूसी आक्रमण के बाद यूक्रेन की तस्वीर में कई बदलाव आ गए हैं।

बूचा में नरसंहार

यूक्रेन के बूचा में 410 लाशें एक साथ मिली हैं। रूसी सैनिकों के जाने के बाद यहां पर एक साथ 410 लाशें मिली है। इन लोगों को मारने से पहले बर्बरता की गई थी। ज्यादातर लाशों के हाथ बंधे हुए थे और उनके माथे पर गोली मारी गई थी। खबरों के मुताबिक, मारने से पहले लोगों के साथ बांधकर यातनाएं दी गई थीं। अब यूक्रेन में इन लाशों को दफनाने के लिए 45 फील लंबी कब्र कीव में खोदी गई है।

इस तस्वीर के आने के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रूसी सैनिकों को हत्यारा, बलात्कारी और लुटेरा कहा है। यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, रूसी सैनिक हत्यारे हैं। बलात्कारी हैं। लुटेरे हैं। यूक्रेनी अधिकारियों के मुताबिक, रूसी सैनिक जिन शहरों को छोड़कर जा रहे हैं, वहां ज्यादातर लाशें मिल रही हैं। पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर अटैक केस में मुर्तजा के घर से मिली एयरगन, पत्नी से भी पूछताछ

मारियूपोल बना खंडहर

जंग में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं। अधिक्तर शहरों की इमारतें तबाह हो चुकी है। सबसे ज्यादा नुकसान पोर्ट सिटी मारियूपोल को हुआ है। यहां के मेयर का कहना है कि मारियूपोल शहर 90 प्रतिशत तबाह हो चुका है। इस शहर पर कब्जे के लिए अभी भी रूसी और यूक्रेनी सैनिकों के बीच गोलीबारी हो रही है।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: यूपी में नहीं थम रहा लव जिहाद का मामला, बरेली से फिर आया नया मामला

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in