दिल्ली: सीवर में फंसे 4 लोगों की मौत, फंसे लोगों को निकालने गया रिक्शाचालक की भी मौत

दिल्ली के रोहिणी इलाके में मंगलवार शाम को सीवर में फंसे 4 लोगों की मौत हो गई। एनडीआरएफ की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। सुबह के समय चारों लोगों के शव निकाले गए।

बता दें कि दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में सीवर से गुजर रही टेलीफोन केबल की मरम्मत करने के लिए तीन तीन मजदूर अंदर घुसे थे जो वहीं फंस गए। इन्हें निकालने गया रिक्शा चालक भी अंदर ही फंस गया। एनडीआरएफ की टीम ने रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन किसी की जान नहीं बच पाई।

जहरीली गैस और बिजली के तार बने बाधा

करीब 15 फीट गहरे सीवर में जहरीली गैस भरी थी। इसके अलावा बिजली के केबल भी हैं। इस वजह से बचाव कार्य में दिक्कत हो रही थी। तारों के बीच में फंसने की आशंका थी। इसलिए गोताखोर और दमकल टीम को अंदर जाने में दिक्कत हो रही थी। करीब 2 से ढाई घंटे बाद जेसीबी के जरिए सीवर को तोड़ने का काम शुरू हुआ। इसके बाद पूरे तरीके से बचाव कार्य शुरू हो पाया था।

बिना सुरक्षा के घुसे थे सीवर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरम्मत के लिए सीवर में घुसने के दौरान इनके पास जरूरी सुरक्षा उपकरण नहीं थे। जबकि गैस सिलेंडर और अन्य बाडी प्रोटेक्टर होने चाहिए थे।

घटना स्थल पर लोगों की भीड़ मौजूद

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चू और पिंटू उत्तम नगर इलाके के रहने वाले हैं। रिक्शा चालक सतीश पास की सरदार कालोनी में रहता था। मौके पर सतीश के भाई दीपक ने अपने भाई के लापता होने की सूचना भी दी थी। घटना स्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई।

बताया जा रहा है कि जब मजदूर सीवर में फंस गए तो वहां खड़े रिक्शा चालक सतीश ने देखा। वह इनकी जान बचाने के लिए सीवर में घुस गया। उसके बाद रिक्शा चालक भी सीवर में घुस गया और वह भी फंस गया। जिसके बाद चारों की मौत हो गई।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in